HTML tutorial
होम / इस तरह लुधियाना पुलिस की आंखों के आगे से बचकर निकल गया अमृतपाल

इस तरह लुधियाना पुलिस की आंखों के आगे से बचकर निकल गया अमृतपाल

• LAST UPDATED : March 24, 2023

इंडिया न्यूज, लुधियाना (Amritpal Singh case) : खालिस्तान का समर्थक और वारिस पंजाद दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह पिछले एक सप्ताह से फरार है। पुलिस की टीमें लगातार उसकी तलाश में छापेमारी कर रहीं हैं। लेकिन अमृतपाल पुलिस की पहुंच से दूर है। इसी बीच अमृतपाल को लेकर नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं। इन्हीं में से एक यह है कि अमृतपाल पुलिस टीमों से बचता हुआ अपने एक बेहद करीबी साथी के साथ काफी समय तक लुधियाना में रहा। इस दौरान उसने करीब 16 किलोमीटर का सफर आटो से तय किया। उसने दो बार आटो बदला। अमृतपाल सिंह व उसका साथी पपलप्रीत सिंह भी उसके साथ था।

जिन चौक पर पुलिस का नाका, वहीं से गुजरा अमृतपाल का आटो

हालांकि यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि जिस आटो में अमृतपाल और उसका साथी सफर कर रहे थे। वो उनके किसी समर्थक का था सामान्य आटो था। लेकिन यह जरूर सामने आया है कि जिन मुख्य चौराहों पर पुलिस का पहरा था उन्हीं चौराहों से अमृतपाल का आटो भी गुजरा। ये दोनों लाडोवाल पुल से जालंधर बाइपास के लिए किराए पर आटो किया। इसके बाद जालंधर बाइपास से आटो-रिक्शा की मदद से वह शेरपुर चौक पहुंचे। जालंधर बाइपास चौक, जहां से अमृतपाल ने आटो बदला। दोनों के फरार हो जाने के बाद जिला पुलिस लकीर पीट रही है। पुलिस अब उस बस का पता करने में जुटी है, जिसमें अमृतपाल साथी सहित फरार हुआ है।

इन मुख्य चौक को किया आसानी से पार

अमृतपाल ने साथी के साथ आटो में सवार होकर मुख्य चौक लाडोवाल, जालंधर बाइपास, काराबारा चौक, शिव पुरी चौक, बस्ती जोधेवाल चौक, ताजपुर चौक, समराला चौक, ट्रांसपोर्ट नगर चौक, ओसवाल चौक और शेरपुर चौक पार किया।

क्या किसी भी चौक पर पुलिस ने नहीं रोका आटो

अब सवाल यह उठता है कि जब अमृतपाल अपने साथी सहित आटो में बैठकर लुधियाना की सड़कों पर करीब एक घंटा घूमता रहा और 16 किलोमीटर का सफर तय किया। इस दौरान वह मुख्य चौराहों से गुजरा। पूरे पंजाब में अलर्ट होने के बाद भी आखिर पंजाब पुलिस ने एक बार भी आटो को रोककर तलाशी क्यों नहीं ली। अगर पंजाब पुलिस थोड़ी सी सतर्कता बरतते हुए आटो को रोककर पूछताछ करती तो अमृतपाल आसानी से गिरफ्त में आ सकता था।

यह भी पढ़ें :  जिनपिंग की रूस यात्रा मित्रता, सहयोग और शांति की यात्रा : चीन

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox