होम / अमेरिका में पाकिस्तानी अधिकारियों को कार्यक्रम से बाहर निकाला

अमेरिका में पाकिस्तानी अधिकारियों को कार्यक्रम से बाहर निकाला

• LAST UPDATED : March 24, 2023

कश्मीर के मुद्दे पर हंगामा कर रहे थे पाकिस्तानी अधिकारी, आयोजकों ने की कार्रवाई

इंडिया न्यूज, वॉशिंगटन (Insult of Pakistani officials in America): अंतरराष्टÑीय स्तर पर पाकिस्तान हमेशा से कश्मीर का राग अलापता रहा है। जबकि भारत इसे दोनों देशों के बीच का मामला बताता है। पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्टÑीय स्तर पर हमेशा जल्लालत का सामना करना पड़ता है।

इस बार तो हद तब हो गई जब एक कार्यक्रम के दौरान कश्मीर मुद्दों के चलते पाकिस्तानी अधिकारियों को बीच कार्यक्रम आयोजकों ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। कार्यक्रम में शिरकत कर रहे पाकिस्तानी अधिकारियों को उन्होंने कार्यक्रम स्थल से बाहर निकाल दिया।

वॉशिंगटन नेशनल प्रेस कल्ब में चल रही थी चर्चा

जानकारी के अनुसार वॉशिंगटन के नेशनल प्रेस क्लब में कश्मीर पर हो रही चर्चा में पाकिस्तानी अफसरों ने हंगामा किया। दरअसल प्रेस क्लब में एक पैनल डिस्कशन के लिए कश्मीर के युवा लीडर्स को आमंत्रित किया गया था। इसमें कश्मीर में आए बदलाव पर चर्चा हो रही थी। तभी वहां मौजूद कुछ पाकिस्तानी अफसर हंगामा करने लगे। इसके बाद आयोजकों ने उन्हें बाहर निकाल दिया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

इस विषय पर हो रही थी चर्चा

दरअसल वॉशिंगटन नेशनल प्रेस कल्ब में कश्मीर- फ्रॉम टर्मोइल टु ट्रांसफॉर्मेशन विषय पर चर्चा का आयोजन किया जा रहा था। चर्चा के लिए इंटरनेशनल सेंटर फॉर पीस स्टडीज ने कश्मीर घाटी के 2 युवा नेता जम्मू-कश्मीर वर्कर्स पार्टी के अध्यक्ष मीर जुनैद और तौसीफ रैना को बुलाया था। मीर जुनैद ने कहा- मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि कश्मीर में अब शांति और समृद्धि है।

जम्मू और कश्मीर ने पिछले कुछ समय में कई ऐसे बदलाव देखे हैं, जिससे ये अब एक प्रगतिशील यूनियन टेरेटरी बना रहा है। जुनैद ने पाकिस्तान पर हमला करते हुए कहा- कुछ देश ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर दुनिया को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जुनैद की इसी बात पर पाकिस्तानी अधिकारी बिना अपनी बारी की प्रतिक्षा किए हंगामा करने लगे और ऊंची आवाज में जुनैद और भारत के खिलाफ बोलने लगे। इसके बाद कार्यक्रम के आयोजकों ने पहले पाकिस्तानी अधिकारियों को चेतावनी दी जब वे नहीं माने तो उन्हें चलते कार्यक्रम से ही बाहर निकाल दिया गया।

यह भी पढ़ें : फ्रांस में पेंशन रिफॉर्म बिल का विरोध, प्रदर्शनकारियों ने की हिंसा

यह भी पढ़ें :  जिनपिंग की रूस यात्रा मित्रता, सहयोग और शांति की यात्रा : चीन

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT