होम / पाकिस्तान की तरफ से आए ड्रोन ने गिराए हथियार, बीएसएफ ने किए जब्त

पाकिस्तान की तरफ से आए ड्रोन ने गिराए हथियार, बीएसएफ ने किए जब्त

• LAST UPDATED : March 24, 2023

इंडिया न्यूज, गुरदासपुर (BSF seized weapons in Punjab) : पाकिस्तान की तरफ से सीमावर्ती जिलों में हथियार और नशीले पदार्थ रूटीन में भेजे जाते हैं। पाकिस्तान की तरफ से इस तरह की कार्रवाई ड्रोन के माध्यम से की जाती है। इस सबके पीछे पाकिस्तान का मकसद पंजाब और भारत की अमन शांति को भंग करना होता है। ऐसी गतिविधियां सीमावर्ती जिलों में अक्सर देखने को मिलती रहती हैं।

इन दिनों पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के केस को लेकर बीएसएफ पहले से ज्यादा अलर्ट हो चुकी है। बीएसएफ जवान रूटीन में बॉर्डर पर गश्त कर रहे हैं। जिसके चलते पाकिस्तान अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहा। गत रात्रि भी पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से हथियार भारतीय सीमा में भेजे गए लेकिन यह हथियारों की खेप बीएसएफ जवानों ने जब्त कर ली।

डेरा बाबा नानक क्षेत्र में गिराए हथियार

बीएसएफ से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से ये हथियार गुरदासपुर सेक्टर के अंतर्गत आते डेरा बाबा नानक में पड़ती पोस्ट मेतला के पास से जब्त किया है। दरअसल, रात को पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की। बीएसएफ के जवानों ने तुरंत ही इस पर करीब 54 राउंड फायरिंग की। इस दौरान ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में लौट गया। लेकिन जब बीएसएफ ने सर्च अभियान चलाया तो उन्हें पीले रंग का पैकेट में हथियार बरामद हुए। इस दौरान बीएसएफ ने ड्रोन द्वारा फेंके 5 पिस्टल और 10 मैगजीन सहित 91 राउंड जब्त कर लिए।

यह भी पढ़ें :  जिनपिंग की रूस यात्रा मित्रता, सहयोग और शांति की यात्रा : चीन

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT