होम / अकालतख्त के जत्थेदार का बड़ा बयान, अमृतपाल को ये सलाह दी

अकालतख्त के जत्थेदार का बड़ा बयान, अमृतपाल को ये सलाह दी

• LAST UPDATED : March 26, 2023

इंडिया न्यूज, अमृतसर(Amritpal Singh Case update) : खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार है। पंजाब पुलिस के साथ-साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी उसकी सरगर्मी से तलाश कर रहीं हैं। अमृतपाल के बारे में पुलिस को अलग-अलग राज्यों से इनपुट मिल रहे हैं लेकिन यह भी सच है कि अभी तक पुलिस अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने में नाकाम रहीं हैं।

पंजाब पुलिस के साथ-साथ अन्य कई राज्यों की पुलिस टीमें भी अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रहीं हैं लेकिन अमृतपाल पुलिस के पहुंचने से पहले ही अपना ठिकाना बदल रहा है। इसी बीच अकालतख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने अमृतपाल को सलाह देते हुए बड़ा बयान जारी किया है।

अमृतपाल पुलिस को सरेंडर कर दे

अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने अमृतपाल सिंह को सलाह दी है कि वो पुलिस को सरेंडर कर दे। इसके साथ ही ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने पुलिस और राज्य सरकारों से अपील की है कि वे अमृतपाल के प्रति कठोर नहीं बल्कि सहानुभूति वाला रवैया अपनाएं।

इसलिए जरूरी है अमृतपाल का पकड़े जाना

पंजाब पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के लिए अमृतपाल सिंह का पकड़ा जाना बहुत जरूरी हो गया है। अमृतपाल के बारे में जो जानकारी अब सामने आ रही है उसके अनुसार अमृतपाल बहुत ही शातिर किस्म का इंसान है और उसके मंसूबे पंजाब और देश में अशांति फैलाते हुए खालिस्तान बनाने की कोशिश करना है। पुलिस ने अमृतपाल के जिन साथियों को हिरासत में लिया है उनसे मिली सामग्री से यही बात सामने आ रही है।

अमृतपाल के विदेश भागने का शक

देश की सुरक्षा एजेंसियों को इस बात का शक है कि अमृतपाल नेपाल अथवा पाकिस्तान भाग सकता है। इसलिए दोनों देशों के बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। दोनों बॉर्डर पर अमृतपाल के पोस्टर और उससे संबंधित जानकारी साझा कर ली गई है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT