होम / Haryana Manch : कांग्रेस राज में हुए संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का हमारा परिवार भुक्तभोगी: दुष्यंत चौटाला

Haryana Manch : कांग्रेस राज में हुए संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का हमारा परिवार भुक्तभोगी: दुष्यंत चौटाला

• LAST UPDATED : March 26, 2023

इंडिया न्यूज़, Deputy CM Dushyant Chautala ON Haryana Manch : आज इंडिया न्यूज हरियाणा के मंच पर हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पहुंचे, जहां उन्होंने बेबाकी से अपने विचार और सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

इंडिया न्यूज हरियाणा के मंच पर जब उनसे संवैधानिक संस्थाओं की कार्यशैली को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा, इन संस्थाओं का दुरुपयोग कांग्रेस राज में भी हुआ था। वह और उनका परिवार इसका भुक्तभोगी रहा है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वह अपने कर्मों का फल भुगत रही है। कांग्रेस के अंत का समय नजदीक है।

कांग्रेस के समय से ही यह हो रहा है

इस दौरान उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इशारों-इशारों में भाजपा सरकार के दौरान भी संवैधानिक एजेंसियों के दुरुपयोग की बात मानी। उन्होंने राहुल गांधी को कोर्ट द्वारा दो साल की सजा सुनाए जाने को कांग्रेस द्वारा किए अतीत के कर्मों का फल बताया। दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि कांग्रेस के समय से ही संवैधानिक संस्थाएं राजनीतिक पार्टियों का अड्डा बन चुकी हैं।

दुष्यंत बोले-भुक्तभोगी रह चुका है मेरा परिवार

डिप्टी सीएम ने कहा कि हम तो शुरू से ही कहते आए हैं कि संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है और कांग्रेस राज में उनका परिवार भुक्तभोगी रह चुका है, क्योंकि उनके पिता और दादा 10-10 साल की सजा काट चुके हैं। कांग्रेस ने उस वक्त सीबीआई एजेंसी का दुरुपयोग किया था। उन्होंने राहुल गांधी को न्यायालय के फैसले पर सवाल उठाने की बजाय हाईकोर्ट जाने की सलाह दी।

ग्लोबल सिटी के लिए सीएम के साथ मिलकर तैयार ड्राफ्ट

डिप्टी सीएम से पूछा गया कि ग्लोबल सिटी को लेकर बड़ा प्रोजेक्ट आपका है। ऐसे में कितना निवेश और किस तरह का काम ग्लोबल सिटी को लेकर चल रहा है। इस पर दुष्यंत चौटाला ने धन्यवाद करते हुए कहा कि हर व्यक्ति का एक ड्रीम प्रोजेक्ट होता है। और मैंने सीएम साहब ने निरंतर इस प्रोजैक्ट को हरियाणा के मॉडल प्रोजेक्ट के तौर पर ड्राफ्ट भी किया और प्लानिंग भी की और इसके लिए हम देश के साथ विदेश में भी अलग अलग जाकर हमने प्रदेश को कैसे निवेश मिले, इसको लेकर काम किया।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मई के महीने तक जितने इनपुट हमारे पास आएंगे, उसको देखते हुए हम पांच फेस जो पहले हैं, जो लगभग 25 एकड़ से 100 एकड़ के बीच के हैं, उनको हम ऑक्शन स्टेज पर लाएंगे। मगर सबसे अच्छी चीज है जब हम इसका ड्राफ्ट बनाने लगे तो मैंने एक अधिकारी से पूछा कि अगर हम एक एकड़ ऑकशन करेंगे तो क्या रेट आएगा।

उस अधिकारी ने कहा कि 10 से 12 करोड़ रुपए एकड़ वैल्यू आएगी। और जैसे जैसे प्लानिंग बनी, इंफ्रास्ट्रक्चर का विजन रखा गया, हम इसको दुबई के बिजनेस में से या कैनरी वॉल्फ जो लंदन का नया वर्जन है, इन सबसे बेहतर कैसे बनाएं तो जो लास्ट हमारी डिस्कशन हुई तो उसमें बेस आक्शन वैल्यू 53 करोड़ रुपए एकड़ आई और अगर हम 1000 या 1080 एकड़ को 40 प्रतिशत डेवलफ एरिया निकाल दें, 600 एकड़ के अंदर 53 करोड़ से भी मल्पीप्लाई करें तो कितने लाख करोड़ आ गया। आज वैल्यूएशन इस प्रोजेक्ट की क्योंक किसी भी देश में एयरपोर्ट के पास 1080 एकड़ ग्रीन फील्ड डेवलप नहीं बचे हैं।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT