होम / Potato Bites Recipe For Breakfast: बचे हुए उबले हुए आलू से आप बनाएं पोटैटो बाइट्स

Potato Bites Recipe For Breakfast: बचे हुए उबले हुए आलू से आप बनाएं पोटैटो बाइट्स

• LAST UPDATED : March 26, 2023

इंडिया न्यूज,(Potato Bites Recipe For Breakfast): दिन में भूख लगने पर ज्यादातर लोग आलू से बने स्वादिष्ट स्नैक्स का सेवन करते हैं। लेकिन इस बार पोटैटो बाइट्स बनाकर आप ना सिर्फ नाश्ते में कुछ नया ट्राई कर सकते हैं बल्कि मिनटों में कुरकुरे और चटपटे स्नैक्स का मजा भी ले सकते हैं। तो आइए जानते हैं पोटैटो बाइट्स की आसान रेसिपी के बारे में, जिसकी मदद से आप सबके लिए स्वादिष्ट नाश्ता तैयार कर सकते हैं।

पोटैटो बाइट्स बनाने की सामग्री

पोटैटो बाइट्स बनाने के लिए 2 मीडियम साइज उबले आलू, ½ छोटा चम्मच चिली फ्लेक्स, ½ छोटी चम्मच ऑरगेनो, 2 चम्मच कॉर्न स्टार्च, थोड़ा सा तेल और स्वादानुसार नमक ले लें। आइए अब जानते हैं पटेटो बाइट्स बनाने की विधि।

पोटैटो बाइट्स की रेसिपी

नाश्ते में पटेटो बाइट्स ट्राई करने के लिए सबसे पहले आलू को कद्दूकस की मदद से घिस लें। अब इसमें चिली फ्लेक्स, ऑरगेनो, कॉर्न स्टार्च और नमक डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। ध्यान रहे कि आलू में सभी चीजें अच्छी तरह से मिल जानी चाहिए। अब आलू की छोटी लोई लेकर गोल गोल घुमाते हुए टिक्की का शेप दें। फिर इसे हथेलियों में रखकर हल्का सा प्रेस करें।

अगर आप चाहें तो पोटैटो बाइट्स पर सांचे से अपनी मनपसंद डिजाइन भी बना सकते हैं। इसी तरह से सारे आलू की टिक्की तैयार कर लें। अब पैन में तेल डालें और पैन को गर्म होने के लिए गैस पर रख दें। इसके बाद पटेटो बाइट्स को एक-एक करके पैन में डालें और धीमी आंच पर इसे डीप फ्राई करें। पटेटो बाइट्स को फ्राई करते समय इसे बीच बीच में पलटते रहें। अब हल्की गोल्डन रेड कलर की होने के बाद पटेटो बाइट्स को निकाल कर प्लेट में रख लें। बस आपकी क्रिस्पी और टेस्टी पटेटो बाइट्स तैयार है। अब इसे टोमेटो सॉस के साथ नाश्ते में सर्व करें।

यह भी पढ़ें : Film Fateh Shooting Begins: सोनू सूद और जैकलीन फर्नांडिस ने शुरू की फिल्म ‘फतेह’ की शूटिंग

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: