होम / Haryana IAS Officer : प्रदेश IAS अफसरों के संकट से जूझ रहा : मनोहर लाल

Haryana IAS Officer : प्रदेश IAS अफसरों के संकट से जूझ रहा : मनोहर लाल

• LAST UPDATED : March 27, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana IAS Officer : हरियाणा इन दिनों आईएएस (IAS) अधिकारियों के संकट से जूझ रहा है जिसको लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी चिंतित नजर आ रहे हैं। इसको लेकर सीएम ने केंद्र को भी अवगत कराया है कि अफसरों को विभागों की अतिरिक्त जिम्मेदारी देनी पड़ रही है। इस पर केंद्रीय कार्मिक मंत्री जितेंद्र सिंह ने सीएम को आश्श्वासन दिया कि हरियाणा में आईएएस अफसरों की कमी जल्द पूरी कर दी जाएगी।

आगामी रिटायरमेंट का भी जिक्र

वहीं मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री को प्रदेश से केंद्र में हुई वरिष्ठ आईएएस की प्रतिनियुक्तियों व हरियाणा में होने वाली रिटायरमेंट का भी जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि CMO में तैनात वरिष्ठ अधिकारियों को कई अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं जिसके कारण अच्छे परिणाम भी नहीं आ पा रहे।

आने वाले समय में प्रदेश में और भी IAS अफसरों की कमी नजर आने वाली है, क्योंकि पिछले साल जहां 12 आईएएस रिटायर हुए थे। वहीं अब 2023 में 10 अफसर और रिटायरमेंट पर हैं। अगर उनके नाम की बात की जाए तो उनमें वजीर सिंह गोयत, राजेश खुल्लर, अरुण कुमार, महावीर सिंह, विकास यादव, जगदीप सिंह, विनय सिंह, धर्मवीर सिंह, जगदीश शर्मा और ललित कुमार शामिल हैं। इतना ही नहीं इस वर्ष डीजीपी पीके अग्रवाल भी रिटायर होने जा रहे हैं।

Tags: