HTML tutorial
होम / पंजाब सरकार ने आशीर्वाद योजना के तहत 68.38 करोड़ वितरित किए

पंजाब सरकार ने आशीर्वाद योजना के तहत 68.38 करोड़ वितरित किए

• LAST UPDATED : March 28, 2023

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ (Punjab Government Ashirwad Scheme) : पंजाब में सत्तासीन आम आदमी पार्टी की सरकार ने भगवंत मान की अध्यक्षता में लोक भलाई की योजनाओं में इजाफा करते हुए एक और पहल की है। सरकार ने जनता को दी जा रही सुविधाओं में अब गरीब परिवारों की लड़कियों की शादी पर आशीर्वाद योजना के तहत आर्थिक मदद देना फिर से शुरू कर दिया है। इस योजना के तहत पंजाब सरकार ने अनुसूचित जाति के 9804 लाभार्थियों, पिछड़े वर्ग के 3605 लाभार्थियों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के 13409 लाभार्थियों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए 68.38 करोड़ रुपये की राशि जारी की है।

पात्र लोगों को 51 हजार रुपए की वित्तीय सहायता : डॉ. बलजीत कौर

राज्य के लोग पिछले कई महीने से इस योजना का इंतजार कर रहे थे। राज्य सरकार ने अब इसे लागू करते हुए राशि जारी की है। इस बारे में बताते हुए सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि योजना के तहत पात्र महिलाओं को 51 हजरी रुपये की वित्तीय सहायता मिलेगी। डॉ.कौर ने बताया कि यह राशि सभी योग्य पात्रों के बैंक खातों में जमा की जाएगी।

केवल आनलाइन आवेदन ही स्वीकार्य होंगे

आशीर्वाद स्कीम को सरकार ने अब पूरी तरह से पारदर्शी बनाने का प्रयास शुरू कर दिया है। इस योजना के तहत आर्थिक लाभ लेने के लिए अब सिर्फ आनलाइन आवेदन ही किया जा सकेगा। 31 दिसंबर, 2022 तक इस योजना के लिए आॅफलाइन और आॅनलाइन आवेदन किया जा सकता था। इसे अब सिर्फ आॅनलाइन कर दिया गया है। यह पोर्टल बिना उपस्थित हुए संपर्क रहित वित्तीय सहायता प्राप्त करने की प्रक्रिया को सुनिश्चित बनाएगा।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox