होम / Kurukshetra NIT के दो छात्रों की भाखड़ा नहर में डूबने से मौत

Kurukshetra NIT के दो छात्रों की भाखड़ा नहर में डूबने से मौत

• LAST UPDATED : March 29, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Kurukshetra NIT) : कुरुक्षेत्र में स्थित देश के प्रख्यात राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानि एनआईटी में बीटेक अंतिम वर्ष के 2 छात्रों अनुभव और राहुल की भाखड़ा नहर में डूबने से मौत हो गई। इन दोनों युवा विद्यार्थियों की हुई मौत से एनआईटी में मातम पसरा हुआ है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत शवों को परिजनों के हवाले कर दिया।

पानी के तेज बहाव में बहे थे

जानकारी के अनुसार नरवाना ब्रांच नहर में मंगलवार देर शाम नहाने गए राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान एनआईटी के दो छात्र पानी के तेज बहाव में बह गए। काफी खोजबीन के बाद बीती देर रात तक दोनों छात्रों का कोई सुराग नहीं लग पाया था। सुबह इन विद्यार्थियों को खोजने के लिए सर्च अभियान चलाया गया जिसके बाद शव बरामद हुए।

जानकारी के अनुसार एनआईटी के कुछ छात्र मंगलवार की शाम बटेडा हेड पर नरवाना ब्रांच नहर में नहाने के लिए गए थे।नहाने के दौरान ही एक छात्र अचानक पानी में बहने लगा, उसे बचाने के लिए दूसरा छात्र भी उसके पीछे-पीछे हो गया। तेज बहाव के कारण दोनों छात्र नहर में बह गए।

वहीं साथ आए अन्य छात्रों ने मामले की सूचना एनआईटी प्रशासन पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंची और नहर में बहे छात्रों की तलाश शुरू कर दी गई। देर रात तक छात्रों का कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया। दोनों छात्र सिविल विभाग के फाइनल ईयर के विद्यार्थी थे जिनमें अनुभव मीणा जयपुर राजस्थान निवासी था जबकि दूसरा छात्र राहुल त्रिपाठी प्रयागराज उत्तर प्रदेश का रहने वाला था।

एनडीआरएफ की टीम भी की गई थी तैनात

नहर में बहे दोनों छात्रों को निकालने के लिए बकायदा एनडीआरएफ की टीम भी तैनात की गई थी और गोताखोर की टीम सुबह से भी लग गई थी और कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार दोनों छात्रों के शव को निकाल लिया गया। दोनों छात्र के शव को पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया। एनडीआरएफ के बचाव दल के अधिकारी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के बाद एक बॉडी को सबसे पहले निकाला गया और दूसरी डेड बॉडी को उसके आधे से 1 घंटे के बाद भी सर्च ऑपरेशन के दौरान बाहर निकाल दिया गया।

यह भी पढ़ें : Fatehabad Crime News : चुन्नी से बंधे मिले युवक-युवती के शव, हड़कंप

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox