होम / डोनाल्ड ट्रम्प पर चलेगा आपराधिक केस, इस केस में फंसे पूर्व राष्ट्रपति

डोनाल्ड ट्रम्प पर चलेगा आपराधिक केस, इस केस में फंसे पूर्व राष्ट्रपति

• LAST UPDATED : March 31, 2023

इंडिया न्यूज, न्यूयार्क (Criminal case on Donald Trump): अमेरिका के इतिहास में पहली बार किसी पूर्व राष्टÑपति पर आपराधिक केस चलेगा। दरअसल अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर क्रिमिनल केस चलने वाला है। गत दिवस न्यूयॉर्क की मैनहैटन ग्रैंड जूरी ने उन पर मुकदमा चलाने का फैसला किया है। ट्रम्प अमेरिका के पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति होंगे जिन पर आपराधिक मामला चलेगा। हालांकि, कोर्ट ने उन पर कौन से चार्जेस लगाए हैं ये अभी सामने नहीं आया है। ट्रम्प मंगलवार यानी 4 अप्रैल को सरेंडर कर सकते हैं।

मुझ पर लगाए गए सभी आरोप झूठे : ट्रंप

अपने ऊपर केस चलाए जाने से परेशान ट्रंप ने कहा कि उन्हें झूठे केस में फंसाया जा रहा है। मुझे चुनाव से रोकने की साजिश की जा रही है। लेकिन मैं अमेरिका की जनता के साथ खड़ा हूं इसलिए मुझ पर ये आरोप लगाए जा रहे हैं। यह जो बाइडेन पर भारी पड़ेगा। अमेरिका की जनता सब समझती है कि कट्टरपंथी और वामपंथी डेमोक्रेट क्या कर रहे हैं। हर कोई इसे देख रहा है।

इस केस में फंसे ट्रंप

2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पॉर्न स्टार के साथ अफेयर और उसे चुप रहने के लिए पैसे देने के मामले में ट्रंप पर ये केस चलेगा। मैनहैटन के जिला अटॉर्नी एल्विन ब्रैग के बताया कि उनकी तरफ से ट्रम्प के वकीलों से बात की गई है और वे आने वाले मंगलवार तक सरेंडर कर सकते हैं। वहीं ट्रम्प के वकील जोसेफ टाकोपिना और सुजैन नेचेलेस ने कहा कि वो पूरी ताकत से लड़ाई लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें : एक बार फिर पंजाब पुलिस खाली हाथ, अमृतपाल के बाद परिवार के बाकी सदस्य भी गायब

 

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox