होम / कराची में हिंदू डॉक्टर की हत्या, पिछले हफ्ते हिंदू रेस्टोरेंट मालिक से हुई थी मारपीट

कराची में हिंदू डॉक्टर की हत्या, पिछले हफ्ते हिंदू रेस्टोरेंट मालिक से हुई थी मारपीट

• LAST UPDATED : March 31, 2023

इंडिया न्यूज, कराची (Hindu doctor murdered in Karachi): पड़ौसी देश पाकिस्तान में अल्प संख्यकों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। पिछले हफ्ते जहां एक रेस्टोरेंट मालिक जोकि हिंदू था के साथ मारपीट की गई। वहीं गत दिवस एक हिंदू चिकित्सक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। स्थानीय पुलिस का कहना है कि यह मामला टारगेट किलिंग का है। जानकारी के अनुसार कराची में गुरुवार को एक हिंदू डॉक्टर बीरबल जेनानी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आई स्पेशलिस्ट जेनानी कराची मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन में हेल्थ डिपार्टमेंट के सीनियर डायरेक्टर के पद पर रह चुके थे। पुलिस ने इस घटना को टारगेट किलिंग बताया है।

अपनी असिस्टेंट के साथ घर जा रहे थे जेनानी

पुलिस के मुताबिक, डॉक्टर जेनानी अपनी असिस्टेंट डॉक्टर के साथ रामस्वामी इलाके से गुलशन-ए-इकबाल स्थित घर जा रहे थे। इसी दौरान एक गनमैन ने उनकी कार पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। हमले से कार अनियंत्रित हो गई और एक दीवार से टकरा गई, जिससे डॉ. जेनानी की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी असिस्टेंट को भी गोलियां लगी हैं। सिंध के गवर्नर कामरान खान ने घटना पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

रेस्टोरेंट मालिक को पुलिस अधिकारी ने पीटा था

पिछले हफ्ते ही घोटकी जिले में एक हिंदू रेस्टोरेंट मालिक को पुलिसवाले ने पीटा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेस्टोरेंट मालिक अपने दूसरे हिंदू साथियों के साथ लोकल मार्केट में डिलिवरी के लिए बिरयानी बना रहा था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में पुलिस अफसर हाथ में डंडा लिए नजर आया। उसने रेस्टोरेंट मालिक पर रमजान के नियम तोड़ने का आरोप लगाया था।

यह आरोप लगाया

पुलिस अफसर ने डंडे से उसे पीटा। इसके बाद रेस्टोरेंट मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया। रेस्टोरेंट मालिक अफसर से कहता रहा कि वह हिंदू है और खाना दूसरी जगह लेकर जा रहा है। रमजान के दौरान वह रेस्टोरेंट में खाना नहीं परोसता है।

 

यह भी पढ़ें : एक बार फिर पंजाब पुलिस खाली हाथ, अमृतपाल के बाद परिवार के बाकी सदस्य भी गायब

 

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox