होम / पाकिस्तान सरकार ने चीन के नागरिकों को जारी की चेतावनी

पाकिस्तान सरकार ने चीन के नागरिकों को जारी की चेतावनी

• LAST UPDATED : March 31, 2023

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद (Warning to Chinese citizens in Pakistan): पाकिस्तान में आंतकवादी हमलों में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले कुछ समय से आतंकवादी संगठन पाकिस्तान की सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को टारगेट कर रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान की शाहबाज सरकार ने पाकिस्तान में रह रहे चीन के नागरिकों को आतंकवादी हमलों की चेतावनी जारी की है। अपनी इस चेतावनी में पाकिस्तान सरकार ने चीन के नागरिकों को यह चेतावनी दी है कि वो फिलहाल, अपने कारोबार बंद कर दें। शरीफ सरकार ने कहा है कि आतंकी गुट चीनी नागरिकों को ही टारगेट कर रहे हैं और सबसे ज्यादा खतरा उन्हें ही है।

दासू प्रोजेक्ट में काम कर रहे चीनी इंजीनियर्स को बनाया था निशाना

पाकिस्तान में चीन के नागरिकों पर हमले नई बात नहीं है। पिछले साल ग्वादर के दासू प्रोजेक्ट पर जा रहे चीनी इंजीनियरों की एक बस पर हमला हुआ था। इसमें 10 चीनी इंजीनियर मारे गए थे। पेशावर में पिछले ही साल कई चीनी नागरिकों पर हमले हुए थे। इनमें से एक तो डॉक्टर कपल था। हमले में इस कपल के साथ ही उनके पैरेंट्स भी मारे गए थे।

इसलिए बढ़ रहा खतरा

चीन के नागरिकों पर हमले को लेकर जो रिपोर्ट तैयार की गई है। उसके अनुसार आतंकी संगठनों को लगता है कि चीनी नागरिकों के वजह से उनकी कम्युनिटी या इलाकों को नुकसान हो रहा है और वो उनके कारोबार छीन रहे हैं। शुरूआती तौर पर कराची और लाहौर जैसे इलाकों में चीनी नागरिकों के कारोबार और आॅफिसों पर हमले हुए। इसके बाद उनकी कंपनियों को टारगेट किया गया।

यह भी पढ़ें : एक बार फिर पंजाब पुलिस खाली हाथ, अमृतपाल के बाद परिवार के बाकी सदस्य भी गायब

 

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox