होम / Remove Stubborn Stains From Clothes: कपड़ों से जिद्दी दाग साफ करने के नुस्खे, आप भी आजमाएं

Remove Stubborn Stains From Clothes: कपड़ों से जिद्दी दाग साफ करने के नुस्खे, आप भी आजमाएं

• LAST UPDATED : March 31, 2023

इंडिया न्यूज़,(How to remove stubborn stains from clothes): कपड़ों में दाग लगना बहुत आम बात है। वैसे, सब्जी, कॉफी, चाय के दाग लग सकते हैं। लेकिन सब्जियों के दाग कपड़ों पर ज्यादा लगते हैं। एक बार सब्जी का दाग लगाने के बाद उस जगह पर पीला दाग कई दिनों तक बना रहता है। आज हम कपड़ों से ऐसे ही जिद्दी दागों को हटाने के लिए कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं। जिसे आजमाकर आप इन जिद्दी दागों से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं।

टूथपेस्ट

आपकी शर्ट या किसी भी ड्रेस पर हल्दी के जिद्दी दाग लग गए हैं। इसलिए सबसे पहले टूथपेस्ट में बेकिंग सोडा मिलाएं। फिर इसका पेस्ट बनाकर दाग पर लगाएं। कुछ देर के लिए छोड़ देने के बाद इसे साफ पानी से धोकर साफ कर लें। आप देखेंगे कि दाग पूरी तरह से हट गया है।

वाइट विनेगर

थोड़ा सा पानी लें उसमें लिक्विड डिटर्जेंट और वाइट विनेगर डालें और अच्छे से मिला लें। थोड़ी देर बाद इसे दाग वाली जगह पर अच्छे तरीके से डाल दें। आप कुछ देर के बाद देखेंगे कि दाग आसानी से हट गया।

नींबू का रस

जैसा कि आप जानते हैं कि नींबू के रस में विटामिन सी होता है। इसमें प्राकृतिक साइट्रिक एसिड पाया जाता है। जो आपके कपड़ों पर लगे जिद्दी दागों को पल भर में दूर कर देता है। अगर आपके कपड़ों पर भी हल्दी के दाग लग गए हैं और उन्हें हटाने में आपको सफलता नहीं मिल रही है तो आप बेकिंग सोडा में नींबू मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। ये दाग आसानी से निकल जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Shooting of film ‘Pushpa 2’ stopped : 3 महीने के लिए रुकी फिल्म ‘पुष्पा 2’ की शूटिंग, जानें वजह

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox