HTML tutorial
होम / Haryana Roadways : रोडवेज बसों में 60 वर्ष के बुजुर्गों का किराया अब आधा, विभाग ने पहनाया अमलीजामा

Haryana Roadways : रोडवेज बसों में 60 वर्ष के बुजुर्गों का किराया अब आधा, विभाग ने पहनाया अमलीजामा

• LAST UPDATED : April 3, 2023

इडिया न्यूज, Haryana Roadways : प्रदेश की रोडवेज बसों में बुजुर्गों का आधा किराया हाेने से उनमें काफी खुशी देखी जा रही है। जी हां, अब 60 वर्ष के बुजुर्गों को किराए में 50% तक की छूट मिलनी शुरू हो गई है। मालूम रहे कि पहले यह सुविधा 65 साल के बुजुर्गों को मिल रही थी लेकिन अब इसकी इसकी उम्र 60 साल कर दी है। बुजुर्गों को इस सुविधा का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा, बुजुर्ग अब बस स्टैंड से अपना पास बनवा सकते हैं।

आपको जानकारी दे दें कि अभी हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बजट में घोषणा की थी जिसकों परिवहन विभाग की तरफ से अमलीजामा पहना दिया है। मुख्यमंत्री ने बजट भाषण के दौरान महिलाओं के साथ पुरुषों की आयु सीमा को भी घटाकर 60 वर्ष किया है।

हरियाणा का निवास प्रमाण पत्र अनिवार्य

रोडवेज में सुविधा का लाभ लेने के लिए हरियाणा का निवास प्रमाण पत्र अनिवार्य है। इसके अलावा परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) डेटाबेस से सत्यापन के बाद ही आवेदन स्वीकार किया जाएगा। अधिकारियों की मानें तो यह लाभ केवल हरियाणा के लोगों को मिलेगा। हरियाणा से बाहर जाने वाली रोडवेज बसों में रियायती दरों पर यात्रा की सुविधा होगी।

करनाल रोडवेज जीएम ये बोले-

जब इस संबंध में करनाल रोडवेज के जीएम कुलदीप सिंह ने बताया कि रोडवेज बसों में अब 60 वर्ष के बुजुर्ग महिला व पुरुष का आधा किराया लगेगा। यह निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Update : प्रदेश में कोरोना ने फिर माहौल बिगाड़ा, इमरजेंसी मीटिंग बुलाई

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox