होम / पंजाब के किसानों के लिए अच्छी खबर, 14 अप्रैल को खातों में आएगा मुआवजा

पंजाब के किसानों के लिए अच्छी खबर, 14 अप्रैल को खातों में आएगा मुआवजा

• LAST UPDATED : April 6, 2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की घोषणा

इंडिया न्यूज, पटियाला (Compensation for destroyed crops in Punjab) : बेमौसमी बारिश से खत्म हुई फसलों के चलते पंजाब सरकार ने किसानों को राहत देने की पूरी तैयारी कर ली है। इस संबंधी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि किसानों के हित प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसी के चलते सीएम मान ने एलान किया कि वैसाखी के मौके पर 14 अप्रैल को किसानों के खातों में गेहूं के फसलों के नुकसान का मुआवजा डाल दिया जाएगा।

सीएम ने कहा कि वह खुद हाल ही में फाजिल्का, मलोट, मुक्तसर व बठिंडा इलाकों का दौरा करके बारिश से तबाह गेहूं की फसलों का मुआयना करके आए हैं। उन्होंने बताया कि प्रभावितों को 15000 रुपए प्रति एकड़ का मुआवजा सरकार की ओर से दिया जाएगा। इस मौके पर राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा के अलावा पंजाब के सेहत मंत्री डॉ. बलबीर सिंह व कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा भी मौजूद रहे।

प्रदेश में सीएम दी योगशाला प्रोजेक्ट का आगाज

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पटियाला के पोलो ग्राउंड के जिम्नेजियम हाल में आयोजित प्रदेशस्तरीय समागम में ‘सीएम दी योगशाला’ प्रोजेक्ट का आगाज किया। भगवंत मान ने मुफ्त में योग प्रशिक्षण हासिल करने के लिए लोग टोल फ्री नंबर 76694-00500 भी जारी किया। उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट के तहत प्रशिक्षित योग इंस्ट्रक्टर खुले पार्कों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को मुफ्त में योग सिखाएंगे।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT