होम / बजट सत्र के अंतिम दिन विपक्ष की तिरंगा यात्रा

बजट सत्र के अंतिम दिन विपक्ष की तिरंगा यात्रा

• LAST UPDATED : April 6, 2023

लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगितए राज्य सभा 2 बजे तक स्थगित

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Last Day of budget session 2023-24) : 13 मार्च से शुरू हुआ बजट सत्र का दूसरा चरण आज समाप्त हो गया है। आज अंतिम दिन भी संसद में कोई ज्यादा काम नहीं हुआ। दिन की कार्यवाही शुरू होते ही लोकसभा में एक बार फिर से हंगामा शुरू हो गया। इसके बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी। इसके साथ ही राज्यसभा की कार्यवाही भी हंगामे के चलते दोपहर बाद 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

ज्ञात रहे कि 13 मार्च से शुरू हुए संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में विपक्ष और सत्ता पक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा में बार-बार व्यवधान हुआ। दोनों सदनों की कार्यवाही ठीक तरह से नहीं चल पाई। बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण से शुरू हुआ था। दिल्ली में संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन विपक्षी सांसदों ने संसद से विजय चौक तक ‘तिरंगा मार्च’ निकाला। तिरंगा मार्च में वढअ अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल हुए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर फिर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार ने इस बजट को चर्चा में नहीं लाने का पूरा प्रयास किया। मोदी सरकार लोकतंत्र की बहुत बातें कहती है लेकिन जो कहती है उसके तहत चलती नहीं हैं। 50 लाख करोड़ का बजट केवल 12 मिनट में पास किया गया है। वे हमेशा कहते रहे कि विपक्ष को दिलचस्पी नहीं है लेकिन विघ्न तो सरकार की तरफ से हुआ है। संसद के बजट सत्र के अंतिम दिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों की शिष्टाचार बैठक आयोजित की। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT