होम / टीम इंडिया अमेरिका में वेस्ट इंडीज से खेलेगी दो टी-20 मैच

टीम इंडिया अमेरिका में वेस्ट इंडीज से खेलेगी दो टी-20 मैच

• LAST UPDATED : April 6, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Ind and WI play T-20 match in America) : क्रिकेट की दुनिया में इस समय आईपीएल की धूम है। न केवल भारत बल्कि यह क्रिकेट लीग पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय क्रिकेट लीग बन चुकी है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस समय अपनी-अपनी टीम के लिए आईपीएल में खेल रहे हैं। लेकिन आईपीएल के समापन के बाद भारतीय टीम एक बार फिर से वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट जाएगी। जोकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही खेला जाएगा। इसी के चलते टीम इंडिया जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी।

इस दौरान टीम वेस्टइंडीज में 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 खेलेगी। इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम अमेरिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टी-20 मुकाबले खेलेगा। यह दोनों मैच अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में खेले जाएंगे। हालांकि इसके साथ ही वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने यह भी क्लीयर कर दिया है कि इन दोनों मैचों का आयोजन वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड करेगा अमेरिका का इसमें कोई योगदान नहीं होगा।

2022 में भी भारत और वेस्टइंडीज ने यहां खेले थे मैच

पिछले साल यानी 2022 में भारत अमेरिका के फ्लोरिडा में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टी-20 खेले थे। 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दोनों टी-20 भारत ने जीते थे। क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक, क्रिकेट वेस्टइंडीज के एक अधिकारी ने कहा कि दो टी-20 अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। इसका आयोजन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ही करेगा। इसमें अमेरिका क्रिकेट का कोई लेना देना नहीं है। आयोजन कराने का मुख्य कारण 2024 में टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी है जो वेस्टइंडीज और अमेरिका मिल कर करेंगे।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT