होम / अमेरिका, दक्षिण कोरिया परमाणु युद्ध के लिए मजबूर कर रहे : उत्तर कोरिया

अमेरिका, दक्षिण कोरिया परमाणु युद्ध के लिए मजबूर कर रहे : उत्तर कोरिया

• LAST UPDATED : April 6, 2023

इंडिया न्यूज, प्योंगयांग (North Korea threatens nuclear war) : यूरोप अभी जहां रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध से परेशान है वहीं अब उत्तर कोरिया ने भी परमाणु युद्ध की धमकी देते हुए विश्व के सामने एक नई चुनौती खड़ी कर दी है।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने इस बारे बताते हुए कहा कि हम परमाणु युद्ध के मुहाने पर खड़े हैं इसके लिए उन्होंने अमेरिका और दक्षिण कोरिया को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इन दोनों देशों का रवैया उसे युद्ध करने के लिए मजबूर कर रहा है। जोंग ने कहा कि दोनों देशों ने लगातार जॉइंट मिलिट्री ड्रिल्स करके स्थिति को परमाणु युद्ध की कगार पर ला दिया है। तानाशाह किम जोंग ने ड्रिल्स के बदले आक्रामक कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है।

नॉर्थ कोरिया की तरफ से यह बयान आया सामने

नॉर्थ कोरिया की न्यूज एजेंसी को दिए एक स्टेटमेंट में वहां के इंटरनेशनल सिक्योरिटी एनालिस्ट ने वर और साउथ कोरिया के बीच सैन्य अभ्यास की निंदा की। उन्होंने कहा- दोनों देशों ने मिलकर कोरियाई पेनेंसुला (नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया) में युद्ध की स्थिति को बढ़ावा दिया है। इससे पेनेन्सुला एक बड़े बम में बदल गया है जो कभी भी फट सकता है। नॉर्थ कोरिया ने सैन्य अभ्यास पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसे हमले की प्रैक्टिस बताया है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT