होम / WHO on China : कोरोना को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चीन का किया घेराव

WHO on China : कोरोना को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चीन का किया घेराव

• LAST UPDATED : April 7, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (WHO on China) : कोरोना के केस एक बार फिर उभरने शुरू हो गए हैं जिसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चीन पर कई सवाल उठाए हैं। संगठन के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस अदनोम घेब्येयियस ने चीन पर कोविड-19 की सही जानकारी न देने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होनें चीन पर सही जानकारी को साझा करने का दबाव डाला है।

बता दें कि महानिदेशक टेड्रोस ने चीन से कहा कि उन्हें निश्चित तौर पर ये पता है कि कोरोना वायरस के उत्पत्ती के संबंध में चीन के पास अधिक जानकारी है। डॉ. टेड्रोस ने आगे कहा कि उन्होंने चीन से जल्द से जल्द सारी जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख के अनुसार कोरोना वायरस के पहली बार उभरने के बाद से 3 से भी अधिक वर्षों से इसको लेकर सारी परिकल्पनाएं चर्चा चीन के पास सीमित हैं।

WHO  पूरा डाटा मिलने के इंतजार में 

WHO on China

WHO on China

वहीं WHO का कहना है कि चीन के पास जो जानकारी है, उसको पूरा जाने बिना कोरोना के संबंध में सभी बातें परिकल्पनाएं हैं।’ उन्होंने कहा कि कोरोना की उत्पत्ती के संबंध में हम चीन से इस पर सहयोग करने के लिए कह रहे हैं।’ बीजिंग अगर पूरा डेटा दे देता है तो हमें पता चल जाएगा कि क्या हुआ या यह (कोरोना) कैसे शुरू हुआ।

यह भी पढ़ें : India Corona Update : भारत में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 6050 केस आए

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT