होम / Haryana-Delhi Hot Weather : हरियाणा और दिल्ली में दिखने लगा गर्मी का असर

Haryana-Delhi Hot Weather : हरियाणा और दिल्ली में दिखने लगा गर्मी का असर

• LAST UPDATED : April 7, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (Haryana-Delhi Hot weather) : देश के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिला है। होली के बाद से ही पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया जिससे तेज हवाओं के साथ बारिश दर्ज की गई लेकिन अब विक्षोभ का असर कम हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों तक उत्तर भारत में मौसम सामान्य रहने वाला है।

हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में गर्मी का असर दिखना शुरू हो गया है। बीते दिन दिल्ली में अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री को छू गया जिससे लोगों को दोपहर में गर्मी का अहसास हुआ। न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री पर रिकॉर्ड किया गया। राजधानी में आज हल्के बादल रहेंगे लेकिन बारिश का कोई अनुमान नहीं है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही ओडिशा और छत्तीसगढ़ में बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका है।

वहीं यह भी बता दें कि बीते दिनों हुई लगातार बारिश के कारण किसानों को भारी नुकसान भी हुआ है जिसके लिए हरियाणा के सीएम ने भी स्पेशल गिरदावरी के अधिकारियों को निर्देश दिए थे। 15 अप्रैल तक गिरदावरी कर दी जाएगी उसके बाद मुआवजा वितरण का कार्य शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Update : प्रदेश में बढ़ सकती है सख्ती, आज आए 318 नए केस

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT