होम / Haryana Coronavirus : प्रदेश में लगातार बढ़ते जा रहे केस, आज 400 पार केस

Haryana Coronavirus : प्रदेश में लगातार बढ़ते जा रहे केस, आज 400 पार केस

• LAST UPDATED : April 10, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Coronavirus : प्रदेश में कोरोना थमता नहीं दिख रहा। हर रोज केसों में बढ़ौत्तरी देखी जा रही है। एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कोरोना 19 जिलों में अपनी दस्तक दे चुका है जोकि चिंता का विषय है। प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण दर 6.29% पहुंच गई है। हालांकि, रिकवरी दर 98.82 और मृत्यु दर 1.01% पर स्थिर है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों में प्रदेश में कुल 428 नए मरीज सामने आए हैं जिसके बाद मरीजों की संख्या और बढ़ गई है।

प्रदेशभर में सबसे ज्यादा केस गुरुग्राम में

वहीं अगर सक्रिय मामलों की बात की जाए तो प्रदेशभर में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1819 हो गई है।
प्रदेश में मिले नए कोरोना संक्रमितों में गुरुग्राम हॉटस्पॉट पर हैं जहां आज एक दिन में 217 नए मामले सामने आए हैं। दूसरे नंबर पर पंचकूला हैं जहां 60 मामले आए। इसके अतिरिक्त फरीदाबाद में 41, जींद में 27, हिसार में 17, अंबाला में 15, करनाल में 13, कुरुक्षेत्र में 6, सोनीपत में 5, झज्जर में 3, चरखी दादरी में 3, पलवल 2, यमुनानगर में 2 और
पानीपत में 1 मरीज सामने आया है।

बुस्टर डोज मात्र इतने लोगों ने लगवाई

प्रदेश में टीकाकरण की 103%पहली डोज, 86% दूसरी डोज लगाई जा चुकी है] लेकिन तीसरी डोज अर्थात एहतियाती टीका मात्र 20 लाख लोगों ने ही लगवाया है। शत-प्रतिशत बूस्टर डोज लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने लोगों को प्रेरित करने के साथ-साथ उन्हें सप्लीमेंट देने की योजना बनाई है।

वेरिएंट बहुत ही माइल्ड : स्वास्थ्य मंत्री

वहीं हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि इस बार का यह वेरिएंट बहुत ही माइल्ड है और इससे आपको किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है। केवल 25 मरीज ही अस्पताल में हैं और बाकी सब घर पर इलाज करा रहे हैं।

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT