होम / Haryana Mock Drills : प्रदेश में चल रही मॉक ड्रिल, भाग न लेने वाले अस्पतालों पर गिरेगी गाज : विज

Haryana Mock Drills : प्रदेश में चल रही मॉक ड्रिल, भाग न लेने वाले अस्पतालों पर गिरेगी गाज : विज

• LAST UPDATED : April 11, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Mock Drills : काेरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए ही गत दिनों केंद्र के स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के राज्यों के साथ बैठक की थी और उस बैठक में कोरोना को लेकर देशभर में 10-11 अप्रैल को मॉकड्रिल करने के निर्देश दिए थे। इस पर हरियाणा में भी कल सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में मॉकड्रिल का पहला दिन था। पहले दिन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने अंबाला में अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। आज मॉकड्रिल का दूसरा दिन है। विज ने उन अस्पतालों को चेतावनी दी है जो मॉक ड्रिल में भाग नहीं ले रहे हैं।

इन तैयारियों की हो रही जांच

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि मॉक ड्रिल में कोविड के मद्देनजर आइसोलेटेड कमरे की तैयारी, ऑक्सीजन की समुचित व्यवस्था है कि नहीं है। दवाइयों को समुचित व्यवस्था आदि सभी को परखा जा रहा है ताकि जरूरत पड़ने पर किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो।

दूसरे राज्यों से भी हरियाणा में मरीज आ रहे

विज ने बताया कि हरियाणा में दूसरे राज्यों से भी मरीज आ रहे हैं। खासकर गुरुग्राम और फरीदाबाद में दिल्ली के मरीज आ रहे हैं। यदि कोई मरीज हरियाणा में आ गया तो आ गया, पिछली बार भी बाहर से मरीज प्रदेश में बहुत आए थे। बता दें कि फरीदाबाद और गुरुग्राम में दिल्ली के भी मरीज आ रहे हैं। कुल मिलाकर प्रदेश की सभी अस्पतालों की व्यवस्था में काफी सुधार हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : Haryana Coronavirus Live Updates : प्रदेश में कोरोना से अब चौथी मौत, 325 नए मामले

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT