होम / MP Kartik Sharma: देशहित में होनी चाहिए पत्रकारिता – सांसद कार्तिक शर्मा

MP Kartik Sharma: देशहित में होनी चाहिए पत्रकारिता – सांसद कार्तिक शर्मा

• LAST UPDATED : April 12, 2023

इंडिया न्यूज़,गुरुग्राम(Journalism should be in the interest of the country: MP Kartik Sharma): गुरुग्राम विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया संवाद का किया गया आयोजन किया गया। इस दौरान राज्यसभा उपसभापति हरिवंश और सांसद कार्तिक शर्मा ने की शिरकत की। इस दौरान गुरुग्राम विश्वविद्यालय के छात्रों को स्वतंत्र पत्रकारिता और निष्पक्ष पत्रकारिता के बारे में बताया गया। मौके पर सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल होती पोस्ट को छात्र सीरियस नहीं लेंं।उन्‍होंने कहा कि हर मीडिया संस्थान की जिम्मेदारी होनी चाहिए कि वे देश की आन बान और शान का ध्यान रखें। सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि खबरों का महत्व तभी होता है जब खबरों को सही समय पर सही तरीके से और सच्चाई के साथ दिखाया जाए।

देश की आन बान शान को बरकरार रखना मीडिया इंडस्ट्री की जिम्मेदारी

उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा कि देश हित को ध्यान में रखकर ही पत्रकारिता होनी चाहिए। इस दौरान इंडो फ़ूड एग्रीमेंट की भी चर्चा की गई। भारत कोरोना वैक्सीननेशन बनाने में विश्व में प्रथम देश के तौर पर उभरा है। सांसद कार्तिक शर्मा ने दो साल पहले खत्म किए गए नोटरी एक्ट को बताया गुलामी की मानसिकता। सोशल मीडिया के माध्यम से एक बार फिर लोगों पर थोपा जा रहा नोटरी एक्ट। फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वेरीफाई अकाउंट के नाम पर वही सब दोहराया जा रहा है जो नोटरी एक्ट में होता था। उन्‍होंने कहा कि अपनी आइडेंटिटी को बताने वाले नोटरी एक्ट को खत्म किया गया तो वहीं अब सोशल मीडिया एडिफिकेशन से करने लगे। भारत दुनिया की सबसे बड़ी डिजिटल इकोनॉमी। देश की आन बान शान को बरकरार रखना मीडिया इंडस्ट्री की भी जिम्मेदारी।

पत्रकारिता स्वतंत्र निष्पक्ष और देश के हित में होनी चाहिए

साइबर सिटी गुरुग्राम की गुरुग्राम विश्वविद्यालय में आज दो दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया संवाद का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में राज्यसभा उपसभापति हरिवंश और सांसद कार्तिक शर्मा ने शिरकत की जिन्होंने यहां पहुंचकर छात्रों के साथ स्वतंत्र पत्रकारिता और निष्पक्ष पत्रकारिता के मुद्दे पर बातचीत की। सांसद कार्तिक शर्मा ने बताया कि पत्रकारिता स्वतंत्र निष्पक्ष और देश के हित में होनी चाहिए तभी असली पत्रकारिता का महत्व बनता है किसी भी खबर के नाम पर देश की बदनामी करना उचित नहीं है बल्कि खबरें वह होनी चाहिए जो देश के काम आए और हमारे देश की अखंडता प्रभुता और एकता को बनाए रखें। सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि आईटीवी ग्रुप हमेशा देश हित के लिए अपना काम करता रहेगा।

वही इस कार्यक्रम में गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति दिनेश कुमार ने भी बताया कि छात्रों के बीच राष्ट्रीय मीडिया संवाद का यह दूसरा एडिशन है मगर छात्रों को पत्रकारिता उसके महत्व से रूबरू कराने के लिए ऐसे प्रोग्राम की जरूरत पड़ती है तो वहीं कार्तिक शर्मा जैसे मीडिया इंडस्ट्री में कीर्तिमान स्थापित करने वाले लोगों की उपस्थिति में कहीं ना कहीं छात्रों को कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें : Center issues: केंद्र ने न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह को त्रिपुरा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की अधिसूचना जारी की

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT