होम / Supreme Court orders: अबेटमेंट ऑफ सुसाइड के कथित आरोपी वकील को सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल रिहा करने के दिए आदेश

Supreme Court orders: अबेटमेंट ऑफ सुसाइड के कथित आरोपी वकील को सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल रिहा करने के दिए आदेश

• LAST UPDATED : April 12, 2023

इंडिया न्यूज़,(Supreme Court orders immediate release of lawyer accused of abetment of suicide): सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान में एक व्यक्ति को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार 74 वर्षीय वकील को जमानत देते हुए कहा है कि उसे लगातार कैद की जरूरत नहीं है। हाथ से लिखे सुसाइड नोट में राजस्थान के व्यक्ति ने कथित तौर पर वकील का नाम लिया उनकी मौत के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार बेटा और दो अन्य हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट रूप से कहा है कि अधिवक्ता ने कथित तौर पर उन्हें धमकी दी थी।

जस्टिस वी रामासुब्रमण्यम और पंकज मित्तल की खंडपीठ ने आरोपी को जमानत देने से इनकार करने वाले राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश को रद्द कर दिया।

“यह ऐसा मामला नहीं है जहां अपीलकर्ता की निरंतर कैद आवश्यक है, विशेष रूप से अंतिम रिपोर्ट दाखिल करने के बाद।

पीठ ने कहा, “इसलिए, अपील स्वीकार की जाती है और विवादित आदेश को रद्द किया जाता है। अपीलकर्ता को निचली अदालत द्वारा लगाए गए नियमों और शर्तों पर जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया जाता है।”

वकील की ओर से पेश अधिवक्ता नमित सक्सेना ने कहा कि जांच एजेंसी ने एक बिना तारीख का एक सुसाइड नोट पेश किया और उक्त सुसाइड नोट में उनका नाम भी नहीं है।

राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश को पलट दिया

सक्सेना ने कहा कि उनके मुवक्किल का कोई आपराधिक इतिहास नहीं था और उसके भागने का जोखिम नहीं था। इन सारे तथ्यों को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश को पलट दिया और कथित तौर पर आत्महत्या के उकसाने के आरोपी वकील को जमानत पर रिहा किए जाने के आदेश जारी कर दिए।

यह भी पढ़ें : Supreme Court: अधूरा फैसला सुनाने वाले जज को सुप्रीम कोर्ट ने किया बर्खास्त

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT