होम / कर्नाटक विधानसभा चुनाव : भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी

• LAST UPDATED : April 13, 2023

इंडिया न्यूज़, बेंगलुरु (BJP 2nd list of candidate): कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दूसरी सूची भी जारी कर दी है। इसमें पार्टी ने 23 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान की है। बता दें कि मंगलवार को पहली सूची में प्रदेश में होने वाले चुनावों के लिए बीजेपी ने अपने 189 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। 23 और उम्मीदवारों के बाद अब बीजेपी की ओर से कुल 212 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा की जा चुकी है।

जगदीश शेट्टार का नाम इस सूची से भी गायब

पहली सूची में नाम न होने से नाराज पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का नाम इस लिस्ट में भी शामिल नहीं है। शेट्टार ने हुबली-धारवाड़ मध्य सीट से चुनाव लड़ने का दावा पेश करने के लिए दिन में बीजेपी चीफ जेपी नड्डा से मुलाकात भी की थी, पर बीजेपी इस सीट से पहले ही अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। बता दें कि जगदीश शेट्टार छह बार के विधायक हैं और पहली सूची में टिकट न होने पर उन्होंने बगावती रुख अख्तियार किया है।

येदियुरप्पा ने शेट्टार के बगावती तेवरों पर कही थी ये बात

कर्नाटक के पूर्व सीएम व बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में जगदीश शेट्टार के बगावती तेवरों पर कल खुलकर बात की थी। उन्होंने कहा था कि 99 फीसदी जगदीश शेट्टार को चुनाव टिकट दिया जाएगा और दूसरी सूची में उनका नाम हो सकता है। इससे पहले दो दिन तक दिल्ली में चले मंथन के बाद मंगलवार रात कर्नाटक चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली सूची जारी की थी।

इन्हें भी मिला टिकट, येदियुरप्पा के करीबी का नाम गायब

दूसरी सूची में हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेसी नेता नागराज छब्बी को कलघाटगी से टिकट दिया गया है। बीजेपी ने अनुसूचित जाति उम्मीदवार अश्विनी सम्पंगी को कोलार गोल्ड फील्ड (केजीएफ) से टिकट दिया है। वहीं, वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के रिश्तेदार व करीबी एनआर संतोष का नाम दूसरी सूची से भी गायब है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: