होम / हम अमृतपाल की गिरफ्तारी के नजदीक : डीजीपी उमेश मिश्रा

हम अमृतपाल की गिरफ्तारी के नजदीक : डीजीपी उमेश मिश्रा

• LAST UPDATED : April 13, 2023

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़/ हनुमानगढ़ (Operation Amritpal update 13 April) : 18 मार्च से पुलिस की गिरफ्त से दूर खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे का मुखी अमृतपाल सिंह के राजस्थान में होने के इनपुट मिले हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हनुमानगढ़ जिले में संगरिया इलाके के एक गांव में उसके छिपे होने की जानकारी मिली है। यह इनपुट मिलते ही राजस्थान पुलिस ने हनुमानगढ़ और उससे सटे चार अन्य जिलों- श्रीगंगानगर, जैसलमेर, बीकानेर और बाड़मेर में सर्चिंग शुरू कर दी है। अमृतपाल 27 दिन से पंजाब पुलिस को चकमा दे रहा है।

ज्ञात रहे कि पंजाब पुलिस ने अमृतपाल व उसके साथियों पर एनएसए के तहत केस दर्ज किया हुआ है। अमृतपाल 18 मार्च को पुलिस के हाथों गिरफ्तार होने से बच भागा था इस दौरान उसके कुछ साथी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए थे जो अब असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं।

पंजाब पुलिस की टीमें राजस्थान पहुंची

अमृतपाल के बारे में इनपुट मिलते ही पंजाब पुलिस की टीमें राजस्थान पहुंच गई हैं यहां वे राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने का आॅपरेशन चला रहीं हैं। इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। डीजीपी उमेश मिश्रा ने पुलिस मुख्यालय में एक ब्रीफिंग के दौरान सिर्फ इतना ही कहा कि हम कामयाबी के करीब हैं।

अमृतपाल पर बढ़ रहा दवाब

पिछले करीब 27 दिन से पुलिस गिरफ्त से दूर अमृतपाल जगह-जगह छिपता फिर रहा है। वो तेजी से अपने ठिकाने बदल रहा है ताकि पुलिस उसतक न पहुंच पाए। इस दौरान अमृतपाल के कई साथी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं जिन्होंने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। इस दौरान गत सोमवार को अमृतपाल के सबसे करीबी साथी पपलप्रीत को भी अमृतसर से गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद अमृतपाल पर दवाब बढ़ गया है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: