होम / अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ ने 4. 5 किलो हेरोइन बरामद की

अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ ने 4. 5 किलो हेरोइन बरामद की

• LAST UPDATED : April 13, 2023

इंडिया न्यूज, फिरोजपुर (Drug smuggling from pakistan): पाकिस्तान की तरफ से पंजाब के सरहदी क्षेत्रों में ड्रोन के माध्यम से हथियार और ड्रग स्पलाई के मामले अक्सर देखने को मिलते हैं। भारतीय सीमा में तैना बीएसएफ के जवान पाकिस्तान की तरफ से की जा रही इस तरह की हिमाकत का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। ऐसी ही कार्रवाई करते हुए बीएसएफ ने बीती रात पाकिस्तान की एक और कोशिश को नाकाम करते हुए करीब साढ़े चार किलो हेरोइन जब्त की।

बीएसएफ की फायरिंग के बाद वापस लौटा ड्रोन

बीएसएफ अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि ड्यूटी पर तैनात जवानों ने रात को पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन हरकत देखी। ड्रोन तेजी से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था। इसपर बीएसएफ जवानों ने तुरंत फायरिंग की। इसके कुछ ही देर बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ लौट गया। सुबह होने पर बीएसएफ व पंजाब पुलिस ने साझा अभियान चलाते हुए हेरोइन के पैकेट जब्त किए।

इसी दौरान इंटरनेशनल बॉर्डर के समीप ही खेतों में दो बड़े पैकेट जब्त किए। पैकेट्स में 4 छोटे पैकेट्स को पैक किया गया था। सुरक्षा जांच के बाद जब पैकेट्स को खोला गया तो हेरोइन निकली, जिसका कुल वजन 4.560 किलोग्राम था। बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार हथियार व ड्रग तस्करी की कोशिश की जाती है ताकि वे राज्य और देश के हालात बिगाड़ सकें।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT