होम / पंजाब के हालात ठीक और यहां भाईचारा पूरी तरह कायम : ज्ञानी हरप्रीत सिंह

पंजाब के हालात ठीक और यहां भाईचारा पूरी तरह कायम : ज्ञानी हरप्रीत सिंह

• LAST UPDATED : April 14, 2023

इंडिया न्यूज, तलवंडी साबो (Baisakhi celebrated in Talwandi Sabo) : अकाल तख्त की अगुवाई में प्रदेश के तलवंडी साबो स्थित गुरुद्वारा श्री दमदमा साहिब में बैसाखी का त्योहार मनाया गया। यहां पर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पंजाब पुलिस और गुप्तचर विभाग के कर्मचारी जगह-जगह तैनात रहे। प्रदेश के साथ-साथ देश व विदेश से लाखों की संख्या में संगत ने यहां पहुंचकर गुरु की इलाही बाणी श्रवण की।

इस अवसर पर संगत का धन्यवाद करते हुए अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि पंजाब के हालात ठीक हैं। राज्य में न टकराव है, न दो भाईचारों में तलवारें चली हैं। यहां सरकार के साथ टकराव में कोई गोलियां तक नहीं चली हैं, लेकिन फिर भी पंजाब को गड़बड़ी वाला राज्य कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग शांतिप्रिय हैं और हमेशा खुश रहते हैं।

हम हमेशा सरबत के भले की अरदास करते हैं

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि जहां फसाद हुए हैं, लॉ एंड आॅर्डर की स्थिति खराब हुई है, उन्हें छोड़ कर पंजाब को गड़बड़ी वाला राज्य कहा जा रहा है। पंजाब शांत है और राज्य में अमन-शांति के लिए अरदास भी करते हैं। संगत को संबोधित करते हुए जत्थेदार ने सभी सिखों को अपने घरों में तलवारें रखने का संदेश दिया है। उन्होंने श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की श्री साहिब को दिखाते हुए ऐसा कहा।

जत्थेदार ने कहा कि गुरुओं ने इनके बल पर ही मुगलों को रोका था। आज की सरकारें हमें ऐसा करने से रोक रही हैं, लेकिन हर सिख को अपने घर में तलवार रखनी चाहिए। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने लोगों को पंजाब आने का न्योता दिया और कहा- बेखौफ होकर व बेपरवाह होकर राज्य में आओ। लापरवाही कभी नहीं बरती, बेपरवाही हमारे अंदर जरूर रहनी चाहिए।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT