होम / पाकिस्तान में कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने से चार दमकल कर्मियों की मौत, 14 घायल

पाकिस्तान में कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने से चार दमकल कर्मियों की मौत, 14 घायल

• LAST UPDATED : April 14, 2023

इंडिया न्यूज़, इस्लामाबाद (Major fire in garment factory in Pakistan) : पाकिस्तान के दक्षिणी बंदरगाह शहर में एक कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से कम से कम चार दमकलकर्मियों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। केंद्रीय जिला उपायुक्त (डीसी) ताहा सलीम ने कहा कि न्यू कराची में भारी आबादी वाले औद्योगिक क्षेत्र में स्थित कारखाने में आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। उन्होंने कहा कि आगे की जांच चल रही है।

सिंध के गवर्नर कामरान टेसोरी ने पुष्टि की कि चादर और तौलिये बनाने वाली फैक्ट्री में आग बुझाने के दौरान चार दमकलकर्मियों की मौत हो गई।

मामले की जांच की जा रही है। वहीं, सिंध के गवर्नर कामरान तेसौरी ने पुष्टि की कि चादर और तौलिये बनाने वाली फैक्ट्री में आग बुझाने के दौरान चार दमकलकर्मियों की मौत हो गई। डीसी ने बताया कि कपड़ा कारखाने में बृहस्पतिवार को तड़के लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची। जब दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए अंदर गए तभी कारखाने की इमारत ढहने से उनकी मौत हो गई।

इस दौरान मलबे में दबने तथा आग से झुलसने के कारण कम से कम 14 लोग घायल हो गए। घटना के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने अग्निशामकों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए उन्हें “शहीद” बताया। एक बयान में उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT