होम / Haryana Hot Weather : प्रदेशभर में गर्मी का सितम शुरू, तापमान पहुंचा 41 डिग्री

Haryana Hot Weather : प्रदेशभर में गर्मी का सितम शुरू, तापमान पहुंचा 41 डिग्री

• LAST UPDATED : April 15, 2023

इंडिया न्यूज, (Haryana Weather) : प्रदेश का आधा माह बीत चुका है और गर्मी ने अपना सितम ढहाना शुरू कर दिया है। अधिकतम तापमान 41 डिग्री के पार पहुंच गया है। मालूम रहे कि मार्च माह तो बारिश और औलावृष्टि के कारण ठंडा बना रहा, मगर अब अप्रैल में प्रदेश में प्रचंड गर्मी शुरू हो गई है। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो 17 अप्रैल तक तापमान में बढ़ोतरी होगी लेकिन इसके बाद फिर 18 से 20 अप्रैल के बीच बारिश के आसार हैं।

इन राज्यों में भी तेवर तीखे

वहीं मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि जहां हरियाणा में गर्मी शुरू हो गई है वहीं अन्य राज्यों पंजाब, राजस्थान, एनसीआर, दिल्ली व उत्तर प्रदेश में गर्मी के तेवर काफी तीखे हो गए हैं। पश्चिमी मरुस्थलीय गर्म हवाओं का रुख मैदानी राज्यों की तरफ बना हुआ है जिस कारण तपिश बढ़ी है। इसके अलावा अरब सागर पर बना प्रति चक्रवात भी पश्चिमी राजस्थान और गुजरात पर पहुंच गया है। इससे धीरे धीरे नमी समाप्त हो रही है।

तीन दिन फिर बारिश के आसार

Haryana Hot Weather

Haryana Hot Weather

वहीं अब फिर दोबारा पश्चिम विक्षोभ से 18 से 20 अप्रैल के दौरान 50 से 70% इलाके पर बूंदाबांदी से लेकर बिखराव वाली हल्की बारिश, 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की संभावना बन रही है।

यह भी पढ़ें : Coronavirus Live Updates : 24 घंटों में देश में कोरोना के 10,753 नए केस

यह भी पढ़ें : Haryana-Punjab Coronavirus Live Update : हरियाणा-पंजाब में फिर बढ़ने लगी रफ्तार, आज आए इतने केस

Tags: