होम / West Bengal Politics : कोई साबित कर दे कि टीएमसी के राष्ट्रीय दर्जे के लिए शाह को फोन किया तो इस्तीफा दे दूंगी : ममता

West Bengal Politics : कोई साबित कर दे कि टीएमसी के राष्ट्रीय दर्जे के लिए शाह को फोन किया तो इस्तीफा दे दूंगी : ममता

• LAST UPDATED : April 20, 2023
  • पार्टी का नाम ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस बना रहेगा : बनर्जी
  • बंगाल के नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी के दावे को किया खारिज

India News, (इंडिया न्यूज़), कोलकाता, West Bengal Politics : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि अगर यह साबित हो जाता है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा गंवाने के बाद उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन किया था, तो वह इस्तीफा दे देंगी। पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से बातचीत में बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी का नाम ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस बना रहेगा।

बंगाल के नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी के इस दावे पर कि उन्होंने (ममता ने) फोन किया था, को खारिज करते हुए बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, “अगर यह साबित होता है कि मैंने टीएमसी के राष्ट्रीय दर्जे को लेकर अमित शाह को फोन किया था तो मैं इस्तीफा दे दूंगी।” अधिकारी ने मंगलवार को दावा किया था कि निर्वाचन आयोग ने जब टीएमसी का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खत्म कर दिया था तो बनर्जी ने अमित शाह को फोन कर उनसे फैसले को निरस्त कराने का अनुरोध किया था।

बनर्जी टीएमसी की प्रमुख भी हैं। उन्होंने कहा, “10 साल के बाद सभी दलों की राष्ट्रीय पार्टी की स्थिति की समीक्षा करने का नियम था। यानी अगली समीक्षा 2026 में होनी चाहिए थी…लेकिन उन्होंने 2019 में ऐसा किया। उन्होंने कहा, “मेरी पार्टी का नाम ‘ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस’ रहेगा। अगर भाजपा को कोई समस्या है तो वे चुनाव आयोग से संपर्क कर सकते हैं और हम आम लोगों से संपर्क करेंगे।”भारत निर्वाचन आयोग ने पिछले हफ्ते टीएमसी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस ले लिया। अधिकारी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी ने मंगलवार को कहा कि इसमें रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है।

शुभेंदु अधिकारी आदतन झूठ बोलते हैं : कुणाल घोष

पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, “शुभेंदु अधिकारी आदतन झूठ बोलते हैं। हमने देखा है कि कैसे उन्होंने पहले भी कई राजनीतिक घटनाक्रमों के बारे में खुलेआम झूठ बोला है। राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा होना या न होना काल्पनिक है, इससे टीएमसी का विकास प्रभावित नहीं होगा। बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि वह (भाजपा) 2024 के लोकसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुभवी राजनेता मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांग्शु द्वारा उनके पिता के लापता होने की शिकायत पर राज्य प्रशासन गौर करेगा।

यह भी पढ़ें : भारत ने डिजिटल स्वास्थ्य की शीर्ष प्राथमिकता के तौर पर पहचान की: यूनिसेफ

यह भी पढ़ें : टीएमसी नेता मुकुल रॉय बीजेपी में शामिल होंगेयह भी पढ़ें :

यह भी पढ़ें : शादियों से जुड़े ‘पर्सनल लॉ’ पर विचार नहीं किया जाएगा : सुप्रीम कोर्ट

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox