होम / Amritpal Singh’s wife Kirandeep Kaur : अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को पुलिस ने लंदन जाने से रोका

Amritpal Singh’s wife Kirandeep Kaur : अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को पुलिस ने लंदन जाने से रोका

• LAST UPDATED : April 20, 2023
  • सुबह करीब 11.40 बजे पहुंची थी अमृतसर एयरपोर्ट 
  • डेढ़ बजे की फ्लाइट से किरणदीप को लंदन जाना था

India News (इंडिया न्यूज़) , Amritpal Singh’s wife Kirandeep Kaur, अमृतसर : खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को आज लंदन जाने से रोक दिया। वह सुबह करीब 11.40 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंची थी और डेढ़ बजे की फ्लाइट से उसे लंदन जाना था, लेकिन एयरपोर्ट से ही उसे हिरासत में ले लिया गया।

सुरक्षा एजेंसियां कर रहीं पूछताछ

सूची में नाम देखकर आव्रजन विभाग के कर्मचारियों ने किरणदीप को रोका और उससे पूछताछ की। सुरक्षा एजेंसियां भी किरणदीप से पूछताछ कर रही हैं। मौके पर पंजाब पुलिस मौजूद है। वहीं सूत्रों के अनुसार, किरणदीप अपने परिजनों के साथ एयरपोर्ट पहुंची थी।

यूनाइटेड किंगडम की नागरिक है किरणदीप

बता दें कि किरणदीप कौर यूनाइटेड किंगडम (यूके) की नागरिक है। अमृतपाल की तलाश के बीच उसके भी आतंकी संगठन बब्बर खालसा के साथ निकटता होने की बातें सामने आई हैं। शादी से पहले किरणदीप एक आॅनलाइन कंपनी में काम करती थी। वर्तमान में वह कोई काम नहीं कर रही है। सोशल मीडिया के माध्यम से ही एक वर्ष पहले किरणदीप अमृतपाल के कंटेक्ट में आई थी। किरणदीप के दादा 1951 में यूके चले गए थे। तब से ही उसका परिवार वहां रह रहा है।

जानिए एक साक्षात्कार में क्या बोली थी किरणदीप

एक साक्षात्कार में किरणदीप ने कहा था कि उनका परिवार सिख प्रचारकों का परिवार नही है। उसने कहा, वह अन्य सिख परिवारों की तरह यूके के गुरुद्वारा साहिब में जाती थी। किरणदीप ने बताया है कि उसने 12 वर्ष की आयु से गुरुद्वारा साहिब जाना शुरू किया।

उसने कहा, मैं अमृतपाल के साथ किसी कार्यक्रम में नहीं गई और न ही वह मुझे लेकर जाना चाहता था। वह चाहता था कि कोई मुझे अमृतपाल के नाम के साथ जोड़कर न पहचाने, जिससे भविष्य में कोई समस्या पैदा न हो। हमने यह फैसला भी नहीं किया था कि हमेशा ही पंजाब में ही रहेंगे।

यह भी पढ़ें :  Gujarat Riots : अदालत नरोदा गाम नरसंहार मामले में आज सुना सकती है फैसला

यह भी पढ़ें :  Indians stranded in Sudan : सूडान में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए परिजनों की सरकार से अपील

Connect With Us : Twitter, Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox