होम / Interrogating Kirandeep Kaur : किरणदीप कौर को पूछताछ के बाद वापस घर भेजा

Interrogating Kirandeep Kaur : किरणदीप कौर को पूछताछ के बाद वापस घर भेजा

• LAST UPDATED : April 21, 2023
  • सुरक्षा एजेंसियों ने कुछ दस्तावेज भी अपने कब्जे में लिए

India News (इंडिया न्यूज़), Interrogating Kirandeep Kaur, अमृतसर : खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को पूछताछ के बाद वापस उनके घर वापस भेज दिया गया है। उसे आव्रजन विभाग ने कल उस समय अमृतसर एयरपोर्ट पर रोक लिया था जब वह लंदन जाने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंची थी।

किरणदीप के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

सुरक्षा एजेंसियों को जैसे ही पता चला किरणदीप बाहर जाने वाली हैं, तत्काल उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। बता दें कि किरणदीप के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी है और इस वजह से उन्हें यात्रा की अनुमति नहीं है। रोकने के बाद पूछताछ के किरणदीप को इमिग्रेशन के दफ्तर में ले जाया गया।

लंदन जाने के कारण के बारे में की पूछताछ : किरणदीप

किरणदीप से अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने लंदन जाने के कारण के बारे में पूछताछ की। उनसे कुछ दस्तावेजों पर अंडर टेकिंग भी ली गई और उसकी यात्रा रद करवा कर उन्हें उनके घर जल्लूपुर खेड़ा छोड़ दिया गया। सुरक्षा एजेंसियों ने किरणदीप के कुछ दस्तावेज भी अपने कब्जे में लिए है। एजेंसियों के अधिकारियों और अमृतपाल के परिवार ने इस संबंध में कुछ नहीं बताया है।

हिरासत में पूछताछ करने का विरोध जताया

अधिकारियों ने बताया कि किरणदीप परिवार के सदस्यों से मिलने जा रही थी। किरणदीप कौर ने कहा था कि जब उनके खिलाफ भारत में कोई मामला ही नहीं है तो उन्हें क्यों रोका गया है। किरणदीप ने हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर विरोध जताया।

यूनाइटेड किंगडम की नागरिक है किरणदीप

बता दें कि किरणदीप यूनाइटेड किंगडम (यूके) की नागरिक है। अमृतपाल की तलाश के बीच उसके भी आतंकी संगठन बब्बर खालसा के साथ निकटता होने की बातें सामने आई हैं। शादी से पहले किरणदीप एक आनलाइन कंपनी में काम करती थी। वर्तमान में वह कोई काम नहीं कर रही है। सोशल मीडिया के माध्यम से ही एक वर्ष पहले किरणदीप अमृतपाल के कंटेक्ट में आई थी। किरणदीप के दादा 1951 में यूके चले गए थे। तब से ही उसका परिवार वहां रह रहा है।

यह भी पढ़ें :  Indians stranded in Sudan : सूडान में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए परिजनों की सरकार से अपील

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox