होम / India-Pakistan Border Smuggling : भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो स्थानों पर मिला ड्रोन, एक जगह 35 करोड़ की मिली हेरोइन

India-Pakistan Border Smuggling : भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो स्थानों पर मिला ड्रोन, एक जगह 35 करोड़ की मिली हेरोइन

• LAST UPDATED : April 22, 2023
  • अमृतसर में किसान को मिला पाकिस्तानी ड्रोन

  • खेतों में हुआ था क्रैश, दो पैकेट बरामद

India News (इंडिया न्यूज), India-Pakistan Border Smuggling, पंजाब : भारत-पाकिस्तान सीमा पर दो जगहों पर पाक तस्करों की ओर से तस्करी का प्रयास किया गया, लेकिन प्रयास विफल रहे। जी हां, अमृतसर सरहद पर एक जगह खेत में क्रैश हुआ ड्रोन मिला, वहीं एक अन्य जगह पर 5 किलो हेरोइन की खेप मिली।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को देर शाम को अमृतसर के गांव बच्चीविंड में कंटीली तारों के पास एक किसान को अपने खेत में ड्रोन गिरा नजर आया। जब आगे आकर देखा तो इस ड्रोन के साथ एक पैकेट भी बंधा पाया। जिस पर उसने इस बारे में सूचना तुरंत पुलिस काे दी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और ड्रोन को जब्त कर लिया है। खेप के सैंपल फोरेंसिक जांच के लिए भेजे गए हैं।

इतने किलो तक उठा सकता है भार ड्रोन

India-Pakistan Border Smuggling

India-Pakistan Border Smuggling

किसान की मदद से पंजाब पुलिस की तरफ से जब्त किया गया ड्रोन डीजेआई मैट्रिक 300 आरटीके है। जिसमें 4 प्रोपैलर होते हैं। यह 9 किलो तक का भार उठा सकता है। इतना ही नहीं, 5000 मीटर तक ऊंचा भी उड़ सकता है।

गश्त करते मिली करोड़ों की हेरोइन

वहीं दूसरी तरफ अमृतसर सेक्टर के गांव दाओके से बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स को भी 5 किलो हेरोइन की खेप मिली है। बता दें कि यह खेत उस समय मिली जब बटालियन 144 के जवान गश्त पर थे, तभी यह खेप सरहद के पास खेतों से मिली। जिसकी इंटरनेशनल वैल्यू तकरीबन 35 करोड़ रुपए के करीब आंकी जा रही है। आशंका है कि यह खेप भी पाक ड्रोन के जरिए भी फेंकी गई है।

एक बार फिर बता दें कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। लगातार वह ड्रोन के जरिये यहां नशा फैलाने का प्रयास कर रहा है। 15 अप्रैल को भी एक ड्रोन अमृतसर की सरहद पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के जवानों द्वारा खदेड़ा गया था। इस दौरान लगभग 21 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त की गई थी।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona : प्रदेश में आए 1348 नए केस, दहशत बढ़ती जा रही

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox