होम / Bombay Court : ‘नालायक बेटे’ को बॉम्बे कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद की सजा

Bombay Court : ‘नालायक बेटे’ को बॉम्बे कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद की सजा

• LAST UPDATED : April 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Bombay Court, बॉम्बे: मुंबई की एक सत्र अदालत ने एक व्यक्ति को अपनी 88 वर्षीय मां की हत्या करने के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई, नशे की हालत में उसका शारीरिक शोषण किया।

सुशीला की पांच बेटियां थीं। बेटियों में से एक स्नेहलता अविवाहित थी और अपनी मां के साथ रहती थी। सुशीला के दो बेटे भी थे, जो मुंबई में गोरेगांव पूर्व के गोकुलधाम इलाके में उसके फ्लैट के पास रहते थे।

16 जून 2016 को दोपहर करीब 12.30 बजे सुशीला की एक बेटी एंजेलिना अपनी मां से मिलने आई। करीब 15 मिनट बाद सुशीला का छोटा बेटा संतोष सुर्वे भी वहां पहुंच गया और उससे संपत्ति के कागजात मांगने लगा।

शराब के नशे में धुत संतोष ने मां की पिटाई की 

जब उसकी बहनों ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो कथित तौर पर शराब के नशे में धुत संतोष ने उनके साथ गाली-गलौज की। उसने कहा, “यह घर भी मेरा है, तुम दोनों घर छोड़ दो।” उसने अपनी मां पर शारीरिक हमला किया और जब उसकी बहनों ने उसे खींचने की कोशिश की, तो उसने उन्हें धक्का दिया और अपनी मां की पिटाई जारी रखी

आखिरकार उन्होंने मदद के लिए पुलिस को फोन किया, जिसके बाद संतोष ने अपनी मां को पीटना बंद कर दिया। इसके बाद उसे थाने ले जाया गया।

अगले दिन सुशीला को मृत घोषित कर दिया गया। ऑटोप्सी रिपोर्ट में उसकी मौत का कारण सिर में चोट लगने के साथ-साथ कई रिब फ्रैक्चर और मायोकार्डियल इन्फ्रक्शन बताया गया। इस रिपोर्ट के समर्थन में, डिंडोशी पुलिस स्टेशन में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई थी। इसके बाद संतोष को गिरफ्तार कर लिया गया।

संतोष ने आरोपों से इनकार किया

परीक्षण के दौरान, 50 वर्षीय संतोष ने आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि संपत्ति को लेकर उनके और उनके भाई प्रकाश के बीच मतभेदों के कारण उन्हें झूठा फंसाया गया था। परीक्षण के दौरान, चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि सुशीला को लगी चोटें एक व्यक्ति की मृत्यु का कारण बनने के लिए पर्याप्त थीं, जो 88 वर्ष का था। इस साक्ष्य के साथ, न्यायाधीश ने निष्कर्ष निकाला कि सुशीला की मृत्यु एक मानव वध थी।

सुशीला की बेटी स्नेहलता कोर्ट में मुकर गई थी। हालाँकि, एंजेलीना अपनी जिद पर अड़ी रही और उसने अपने भाई को पदच्युत कर दिया। प्रकाश ने भी अपने छोटे भाई को अपदस्थ कर दिया और कहा कि उसने आरोपी संतोष के अपनी मां के साथ रहने पर आपत्ति जताई थी और इसलिए उनके बीच मतभेद थे।

एंजेलीना के साक्ष्य और डॉक्टर के बयान पर विचार करने के बाद, न्यायाधीश की राय थी कि तथ्य स्पष्ट रूप से स्थापित करते हैं कि संतोष ने अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के इरादे और ज्ञान से अपनी मां की मृत्यु का कारण बना, जो कि संपत्ति थी।

यह भी पढ़ें : Delhi Riots 2020: दिल्ली दंगे 202 असत्यापित वीडियो पर तत्काल रेमेडिकल एक्शन के कोर्ट के निर्देश

यह भी पढ़ें : Kanjhawala Case: कंझावला मामला: सत्र अदालत 25 मई को आरोपों पर दलीलें सुनेगी

यह भी पढ़ें : Saket Court Firing : साकेत कोर्ट फायरिंग: घायल महिला के वकील का दावा, शूटर ने कई बार जान से मारने की धमकी दी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox