HTML tutorial
होम / MS Dhoni : हमने हमेशा विरोधी टीम पर दबाव बनाए रखा

MS Dhoni : हमने हमेशा विरोधी टीम पर दबाव बनाए रखा

• LAST UPDATED : April 24, 2023
  • कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराने के बाद पॉइंट टेबल के टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स

India News (इंडिया न्यूज़), MS Dhoni, कोलकाता : चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराने के बाद कहा कि उनके गेंदबाजों ने अच्छा काम किया और विरोधी टीम को लगातार दबाव में रखा।

अजिंक्य रहाणे (29 गेंद में नाबाद 71, पांच छक्के, छह चौके) और शिवम दुबे (21 गेंद में 50 रन, दो चौके, पांच छक्के) के बीच तीसरे विकेट की सिर्फ 32 गेंद में 85 रन की साझेदारी से सुपरकिंग्स ने चार विकेट पर 235 रन बनाए जो ईडन गार्डन्स पर टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है। इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (56) ने भी अर्धशतक जड़ा। इसके जवाब में नाइट राइडर्स की टीम जेसन रॉय (26 गेंद में 61 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और रिंकू सिंह (33 गेंद में नाबाद 53, तीन चौके, चार छक्के) के अर्धशतकों के बावजूद आठ विकेट पर 188 रन ही बना सकी।.

तेज गेंदबाज और स्पिनर अपना काम अच्छी तरह कर रहे हैं

सुपरकिंग्स की ओर से ऑफ स्पिनर महेश तीक्षणा ने 32 जबकि तुषार देशपांडे ने 43 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘हां, तेज गेंदबाज और स्पिनर अपना काम अच्छी तरह कर रहे हैं। हमने हमेशा विरोधी टीम पर दबाव बनाए रखा और अगर आप उनके बल्लेबाजी क्रम को देखें, तो उनके पास निचले क्रम में बड़े हिटर हैं और हम उनका सम्मान करते हैं।’’

बेन स्टोक्स और दीपक चाहर जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के चोटिल होने के संदर्भ में धोनी ने कहा, ‘‘ मैं इसे सरल रखता हूं। जो भी चोटिल हो, वह कुछ नहीं कर सकता। मैं देखता हूं कि कौन बेहतर तरीके से तैयार दिखता है और मैं देखता हूं कि कौन मौका पा सकता है और उसे प्रेरित कर सकता है।

अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी : नितीश राणा

नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा से स्वीकार किया कि अच्छी शुरुआत नहीं मिलने के कारण इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करना आसान नहीं था। राणा ने कहा, ‘‘हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही। हमने पावरप्ले में काफी कम रन बनाए और पावर प्ले में इतने कम रन बनाने के बाद इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करना आसान नहीं होता। अजिंक्य (रहाणे) ने एक बार फिर शानदार पारी खेली। राणा ने कहा कि उनकी टीम अपनी गलतियां से सबक नहीं ले रही है और लगातार गलतियां दोहरा रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम अपनी गलतियां से सीख नहीं रही है। हम इतने बड़े टूर्नामेंट में इतनी बड़ी टीमों के खिलाफ लगाता गलतियों को दोहरा रहे हैं जो परेशानी का सबब है। हम टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं कर रहे हैं। यह पचा पाना मुश्किल है कि इस पिच पर 235 रन बन गए।’’

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox