HTML tutorial
होम / PM Modi statement on Sports : गुणवत्तापूर्ण खेल अवसंरचना के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता: मोदी

PM Modi statement on Sports : गुणवत्तापूर्ण खेल अवसंरचना के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता: मोदी

• LAST UPDATED : April 24, 2023
  • मोदी ने युवा मामलों और खेल मंत्रियों के चिंतन शिविर को वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित किया 

India News (इंडिया न्यूज़ ), PM Modi statement on Sports, इम्फाल : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के हर प्रतिभाशाली खिलाड़ी को गुणवत्तापूर्ण खेल अवसंरचना प्रदान करने के लिए सोमवार को केंद्र और राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता जताई। यहां आयोजित राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के युवा मामलों और खेल मंत्रियों के चिंतन शिविर को वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के राज्यों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए हो रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि ये प्रयास खेल जगत में एक नए भारत की बुनियाद बनेंगे और देश को एक नयी पहचान भी देंगे।

इस आयोजन में भाग ले रहे विभिन्न प्रदेशों के खेल मंत्रियों से उन्होंने अपने-अपने राज्यों में भी खेल से जुड़ी अवसंरचनाओं व खेल गतिविधियों को और गति देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के कितने ही खिलाड़ियों ने तिरंगे की शान बढ़ाई है और देश के लिए पदक जीते हैं।

खेल परंपरा को आगे बढ़ाने में पूर्वोत्तर का महत्वपूर्ण योगदान

उन्होंने कहा, ‘‘देश की खेल परंपरा को आगे बढ़ाने में पूर्वोत्तर और मणिपुर का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जिस तरह पूर्वोत्तर देश की सांस्कृतिक विविधता में नए रंग भरता है, उसी तरह देश की खेल विविधता को भी नए आयाम देता है।’’प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले एक वर्ष में भारतीय खिलाड़ियों ने कई अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतिस्पर्धाओं में अभूतपूर्व प्रदर्शन किया और इन उपलब्धियों का जश्न मनाने के साथ ही सभी को ये भी सोचना है कि कैसे खिलाड़ियों की और ज्यादा मदद की जा सकती है।

आगामी दिनों में आयोजित होने वाली विभिन्न अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ऐसे आयोजनों में आपके मंत्रालय और आपके विभागों की तैयारियों की परीक्षा होनी है। ठीक है, खिलाड़ी अपनी तैयारी कर रहे हैं लेकिन अब खेल प्रतियोगिताओं को लेकर हमारे मंत्रालयों को भी अलग तरह से काम करना होगा।’’ उन्होंने प्रत्येक प्रतियोगिता के लिए अलग रणनीति बनाने, उसके हिसाब से संसाधन व प्रशिक्षण पर ध्यान देने और अल्पकालिक व दीर्घकालिक लक्ष्यों पर काम करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें : Prakash Singh Badal Health Update : पूर्व मुख्यमंत्री की हालत नाजुक, आईसीयू में भर्ती

यह भी पढ़ें : MP Karthik Sharma की कार को ट्रक ने मारी टक्कर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox