होम / Wrestling Federation India Elections : भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव पर लगी रोक

Wrestling Federation India Elections : भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव पर लगी रोक

• LAST UPDATED : April 24, 2023

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज), Wrestling Federation India Elections, नई दिल्ली : पहलवानों के जारी धरने के बीच खेल मंत्रालय द्वारा भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव पर रोक लगा दी गई है, बता दें कि ये चुनाव अगले महीने होने वाले थे। खास बात ये है कि ये फैसला ऐसे समय में लिया गया है, जब कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर पहलवानों ने एक बार फिर से जंतर-मंतर पर धरना शुरू कर दिया है।

खेल मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) एक एडहॉक कमेटी बनाएगी, जोकि 45 दिनों के अंदर कुश्ती महासंघ का चुनाव करवाएगी। आईओए की कमेटी ही खिलाड़ियों का सेलेक्शन करेगी और फेडरेशन का रोज का कामकाज भी देखेगी।

विनेश फोगाट समेत 7 पहलवानों ने सुप्रीमकोर्ट में दायर की याचिका

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 24 अप्रैल को धरने पर बैठी महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी है। विनेश फोगाट समेत 7 पहलवानों ने अपनी याचिका में शीर्ष अदालत से बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर का आदेश देने की मांग की है मंगलवार को पहलवानों के वकील मुख्य न्यायाधीश के सामने सुनवाई की मांग करेंगे।

दिल्ली पुलिस ने मांगी रिपोर्ट

इस बीच दिल्ली पुलिस ने ओवरसाइट कमेटी की जांच को लेकर खेल मंत्रालय से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है, कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए पहलवानों से चर्चा के बाद खेल मंत्रालय ने इसी साल जनवरी में 6 सदस्यीय ओवरसाइट कमेटी का गठन किया था। मैरी कॉम को इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया था इस समिति को ही भारतीय कुश्ती महासंघ की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों को देखना था।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox