होम / जींद वैक्सीन चोरी: स्वास्थ्य विभाग में वैक्सीन चोरी होने से मचा हड़कंप,आला अधिकारियों ने किया सेंटर का निरीक्षण

जींद वैक्सीन चोरी: स्वास्थ्य विभाग में वैक्सीन चोरी होने से मचा हड़कंप,आला अधिकारियों ने किया सेंटर का निरीक्षण

• LAST UPDATED : April 22, 2021

जींद/

नागरिक अस्पताल में स्थित पीपीसी सैंटर से 1710 कोरोना वैक्सीन चोरी हुई है, चोरों ने पीपीसी सैंटर के मुख्य गेट के ताले तोड कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया, घटना के बाद के स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया।

वैक्सीन के साथ फाइलें भी चोरी

पीपीसी सैंटर के प्रभारी और स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा ने बताया कि, वैक्सीन के साथ चोरी में जांच संबधित कुछ महत्वपूर्ण फाइलें भी चोरी की गईं हैं, इस घटना के बारे में स्वास्थ्य अधिकारियो ने जींद के उपायुक्त और पुलिस पुलिस महानिरीक्षक ओपी नरवाल और अधीक्षक को सूचित किया गया।

पुलिस महानिरीक्षक ने मौके पर निरीक्षण करके छानबीन शुरु कर दी, पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज बरामद की है, जिसमें दो युवक दिखाई दे रहे हैं इस मामले में गहतना से छानबीन की जा रही है, बताया जा रहा है कि पीपीसी सैटंर पर हजारों रुपये की नकदी पडी थी, लेकिन चोरों ने नकदी को निशाना नही बनाया नकदी सुरक्षित पाई गई, चोरी में जांच संबंधित फाइलों को चोरी किया है, जो की गंभीर विषय है।

डिप्टी सीएमओ रमेश पांचाल ने बताया कि उन्हें पता चला कि वैक्सीन चोरी हुई है, इस बारे में रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है, उन्होंने बताया कि घटना के बारे में बारे में पुलिस अधीक्षक, उपायुक्त और सीएमओ को सूचित कर दिया गया है।

स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा ने क्या कहा?

पीपीसी सैंटर के प्रभारी और स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा ने बताया, कि वैक्सीन के साथ चोरी में जांच संबधित कुछ महत्वपूर्ण फाइलें भी चोरी हुईं हैं, उन्होंने बताया कि 1710 कोरोना की वैक्सीन चोरी हुई हैं. उन्होंने बताया कि शाम को काम करने के बाद ताला लगा के घर गए थे, आज पता चला सैंटर के ताले टूटे पाए गए थे।

जींद के सीएमओ मजित ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है, कि रात को 12 बजे दो युवक वैक्सीन चोरी करके गए हैं, उन्होंने बताया कि वैक्सीन का एक घंटे के बाद कोई इस्तेमाल नहीं होता, यह अगर लगता तो इससे नुकसान होगा।

उन्होने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से एलसीडी टीवी भी लगाया जाएगा, साथ ही उन्होंने कहा कि चोर अन्य सामान चोरी करने के ईरादे से आए होंगे और चोर वैक्सीन ले गए गए।

पुलिस महानिरीक्षक ओपी नरवाल  ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज बरामद की है जिसमें दो युवक दिखाई दे रहे है इस मामले में गहतना से छानबीन की जा रही है।