होम / Dushyant Chautala on Lok Sabha and Assembly Elections : लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हों तो देशवासियों का पैसा और वक्त बचेगा

Dushyant Chautala on Lok Sabha and Assembly Elections : लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हों तो देशवासियों का पैसा और वक्त बचेगा

• LAST UPDATED : April 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Dushyant Chautala on Lok Sabha and Assembly Elections, चंडीगढ़ : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि अगर लोकसभा और हरियाणा के विधानसभा के चुनाव एक साथ होते हैं तो इससे चुनावों पर होने वाला खर्च और चुनाव ड्यूटी पर जाने वाले अधिकारियों का काफी समय बचेगा।

फतेहाबाद में अपने जनसम्पर्क कार्यक्रम पर एक सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा कि विभिन्न राज्यों में अलग-अलग वक्त पर होने वाले विधानसभा चुनावों को एक साथ करवाने से वक्त और पैसे दोनों की काफी बचत होगी। उन्होंने कहा कि अलग-अलग चुनावों में बड़ी संख्या में अधिकारियों की ड्यूटी विभिन्न राज्यों में लगती है जिससे सरकारों के काम और देशभर में विकास कार्य प्रभावित होते हैं।

दिल्ली जंतर-मंतर पर हरियाणा के पहलवानों की मांग गंभीर विषय

एक अन्य सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में धरने पर बैठे हरियाणा के पहलवानों की मांग एक गंभीर विषय है और उम्मीद है कि केंद्रीय खेल मंत्रालय इस गतिरोध को जल्द खत्म करवाएगा। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य की लगभग हर पंचायत, ब्लॉक समिति और जिला परिषद अब ई-टेंडरिंग को अपना चुकी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सांसद और मंत्री अपने ऐच्छिक कोष को सीधे किसी को देने की बजाय इलेक्ट्रोनिक माध्यम से देते हैं, वैसे ही पंचायतों को भी पारदर्शी तरीके को अपनाना चाहिए।

सूडान में फंसे जींद परिवार पर ये बोले दुष्यंत

सूडान में फंसे जींद के एक परिवार के विषय पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने खुद विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से बात की है और पता चला है कि भारत के कई परिवार वहां फंसे हुए हैं। डिप्टी सीएम ने बताया कि भारत के वायुसेना के विमानों ने तीन बार सुडान में उतरने की कोशिश की है लेकिन लगातार गोलीबारी की वजह से यह संभव नहीं हो पाया। अब भारतीय नौसेना के जहाज के जरिये वहां से भारतीय नागरिकों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भरोसा जताया कि हमारी सेनाएं पूर्व में अपने नागरिकों को दूसरे देशों से सुरक्षित निकाल चुके हैं और इस बार भी ऐसा करने में पूरी तरह सक्षम हैं। इनेलो यात्राओं की पदयात्रा पर पूछे गए एक सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि पत्रकारों को यह देखना चाहिए कि उस यात्रा में नेता पैदल कितना चल रहे हैं और बस में कितना चल रहे हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव के संदर्भ में एक सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 25 से 28 सीटों पर जजपा ने काम किया है और वहां विधानसभा चुनाव लड़ने का इरादा है।

ये भी पढ़ें : Dhankhar’s Pilot Car Accident : ओपी धनखड़ के काफिले से टकराया वाहन, बाल-बाल बचे

यह भी पढ़ें : NIA Raids on PFI : पीएफआई के 17 ठिकानों पर छापेमारी जारी

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox