होम / Chhattisgarh Dantewada Naxal Attack : नक्सली हमले में 10 पुलिसकर्मी शहीद

Chhattisgarh Dantewada Naxal Attack : नक्सली हमले में 10 पुलिसकर्मी शहीद

• LAST UPDATED : April 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Chhattisgarh Dantewada Naxal Attack Update, छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा जिले में बुधवार को एक बड़ा नक्सली हमला किया गया जिसमें 10 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। ये जवान डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड यूनिट के थे। हमले में गाड़ी के ड्राइवर की भी मारे जाने की सूचना है। बता दें कि हमला उस दौरान किया गया जब पुलिस टीम बारिश में फंसे सुरक्षा बलों को रेस्क्यू करने जा रही थी। इसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट में पुलिसकर्मियों के वाहन को ही उड़ा दिया।

अरनपुर-समेली के बीच किया गया हमला

दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में अरनपुर-समेली के बीच पुलिस की गाड़ी जा रही थी कि नक्सलियों ने हमला बोल दिया। इस दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ भी हुई है। इसी दौरान नक्सलियों ने वाहन पर ही बम फेंक दिया।

नक्सलियों को किसी भी कीमत पर बख्शेंगे नहीं : सीएम भूपेश बघेल

वहीं जैसे ही हमले की जानकारी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मिली तो उन्होंने इस हमले पर गहरा दुख जताया और कहा कि नक्सलियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हर संभव सहायता देने की बात कही है।

दो ट्रेनें रद

वहीं इस हमले के कारण बस्तर में न किरंदुल-विशाखापट्टनम पैसेंजर और नाइट एक्सप्रेस 2 ट्रेनों को रद किया गया है। ये दोनों यात्री ट्रेनें दंतेवाड़ा से आगे किरंदुल नहीं जाएंगी लेकिन किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम तक मालगाड़ियों की आवाजाही जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें : Prakash Singh Badal Death : अंतिम दर्शन के लिए चंडीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox