HTML tutorial
होम / BSF shot down Pakistani drone: बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन गिराया, 14 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद

BSF shot down Pakistani drone: बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन गिराया, 14 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद

• LAST UPDATED : April 27, 2023
  • ड्रोन के साथ पीली टेप से बांधा गया था हेरोइन का पैकेट 

India News (इंडिया न्यूज), BSF shot down Pakistani drone, अमृतसर : पंजाब के सरहदी जिलों में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से नशा व हथियार तस्करी के प्रयास लगातार जारी हैं। हालांकि उसके इस तरह के प्रयास ज्यादा सफल नहीं हो पा रहे क्योंकि भारतीय सीमा में तैनात बीएसएफ के चौकन्ने जवान 24 घंटे सीमा पर एलर्ट रहते हैं।

पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से नशा तस्करी का एक ऐसा ही प्रयास बुधवार-वीरवार की रात को बीएसएफ ने नाकाम कर दिया। इस दौरान बीएसएफ ने पाकिस्तान की तरफ से आए ड्रोन को न केवल गिरा दिया बल्कि ड्रग्स भी बरामद करने में सफलता हासिल की।

बीएसएफ की बटालियन 22 के जवानों ने गिराया ड्रोन

इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि गत रात्रि बटालियन 22 के जवान गश्त पर थे। इस दौरान बीपीओ पुल मोरां के समीप मध्यरात्रि को ड्रोन की आवाज सुनाई दी। जवानों ने ड्रोन की आवाज की तरफ फायरिंग शुरू कर दी। कुछ मिनटों में ही जवानों ने ड्रोन को गिराने में सफलता मिली। फायरिंग के चंद सेकेंड में ही ड्रोन की आवाज आना बंद हो गई। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने इलाके को सील करके सर्च शुरू कर दी। पुल मोरां के समीप खेतों में ड्रोन टुकड़ों में मिला।

14 करोड़ रुपए की ड्रग बरामद

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि जब जवानों ने ड्रोन बरामद किया तो उसके साथ एक पीले टेप से बांधा गया पैकेट बरामद किया गया। इस बैग में दो पैकेट हेरोइन के बरामद किए गए हैं। जिनका तकरीबन वजन 2 किलो के करीब है। इंटरनेशनल लेवल पर इस खेप की कीमत तकरीबन 14 करोड़ रुपए के आसपास है। वहीं इस खेप के साथ दो और डिब्बियां बरामद की गई हैं, जिनमें अफीम मिली है। बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि गत लंबे समय से पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से तस्करी की कोशिशें की जा रही हैं। यह कोशिशें पाकिस्तानी रेंजर्स के सहयोग से की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें : Political journey of Prakash Singh Badal : प्रकाश सिंह बादल गांव के सरपंच से लेकर पांच बार सीएम बनने का सफर

यह भी पढ़ें :  Operation Kaveri: सूडान से 360 भारतीयों को लेकर विमान दिल्ली पहुंचा

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox