होम / SC assigns ex-judge Nageswara Rao: SC ने पूर्व न्यायाधीश नागेश्वर राव को AIFF के गठन को अंतिम रूप देने और रिपोर्ट तैयार करने का काम सौंपा

SC assigns ex-judge Nageswara Rao: SC ने पूर्व न्यायाधीश नागेश्वर राव को AIFF के गठन को अंतिम रूप देने और रिपोर्ट तैयार करने का काम सौंपा

• LAST UPDATED : May 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज),SC assigns ex-judge Nageswara Rao, दिल्ली :उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव को अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के गठन को अंतिम रूप देने और  31 जुलाई तक एक रिपोर्ट तैयार करने का काम सौंपा है।

मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पर्दीवाला की पीठ ने कहा कि विभिन्न हितधारकों द्वारा संविधान के मसौदे पर भारी आपत्तियों पर संबंधित पक्षों को सुनने के बाद न्यायमूर्ति राव द्वारा ध्यान रखा जा सकता है।

 रिपोर्ट को 31 जुलाई तक पूरी करे

पीठ ने कहा कि “हमारा विचार है कि इस अभ्यास (संविधान को अंतिम रूप देने) को स्थगित करना उचित होगा क्योंकि ये कानून के मुद्दे नहीं हैं, बल्कि भारत में फुटबॉल के खेल से संबंधित नीति के मामले हैं। यह ध्यान में रखते हुए कि भारतीय ओलंपिक संघ का मामला न्यायमूर्ति एल एन राव द्वारा संभाला गया था, हम न्यायमूर्ति राव को एआईएफएफ संविधान तैयार करने का काम सौंपते हैं। हम उनसे अनुरोध करते हैं कि वे तैयार किए गए संविधान के मसौदे को लें और एक रिपोर्ट को अंतिम रूप दें। रिपोर्ट को अंतिम रूप देने में न्यायमूर्ति राव से अनुरोध है कि वे सभी पक्षों को सुनें।”

पीठ ने कहा गया है कि संविधान के मसौदे पर विचार करने और व्यापक रिपोर्ट तैयार करने की कवायद 31 जुलाई तक पूरी कर ली जानी चाहिए।

इससे पहले, शीर्ष अदालत ने 5 अप्रैल को कहा था कि वह 2 मई को एआईएफएफ से संबंधित मुद्दों पर दलीलों के एक समूह पर सुनवाई करेगी, जिसमें इसके मसौदे संविधान के कुछ पहलुओं पर आपत्तियां भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Political use of religious: धार्मिक नाम-अर्थ और प्रतीकों का राजनीतिक उपयोग रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में डाली गई याचिका वापस!

यह भी पढ़ें : Media is a Democracy: मीडिया ने अपने आप में लोकतंत्र’ केरल हाईकोर्ट के जस्टिस के बयान से फूले नहीं समा रहे मीडियाकर्मी

यह भी पढ़ें : Asaram Bapu : राजस्थान हाईकोर्ट से आसाराम बापू को मिली जमानत

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Tags: