होम / Land Slide in Mandi Pandoh : मंडी-पंडोह मार्ग पर पहाड़ दरकने से नेशनल हाईवे बंद, कटौला रूट से भेजे जा रहे वाहन

Land Slide in Mandi Pandoh : मंडी-पंडोह मार्ग पर पहाड़ दरकने से नेशनल हाईवे बंद, कटौला रूट से भेजे जा रहे वाहन

• LAST UPDATED : May 5, 2023
India News, (इंडिया न्यूज), Land Slide in Mandi Pandoh, शिमला : मंडी-पंडोह मार्ग पर पहाड़ दरकने से नेशनल हाईवे बंद हो गया जिस कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। 500 से ज्यादा छोटे-बड़े वाहन जाम में बीती रात से फंसे हुए हैं।
    बता दें कि बीती रात को चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर 4 मील के पास भारी भूस्खलन के कारण हाईवे बंद हो गया है। यहां फोरलेन निर्माण के लिए कटिंग का कार्य चल रहा था, लेकिन रात को कार्य बंद था और रात के समय पहाड़ी का एक बहुत बड़ा हिस्सा आकर सड़क पर गिरा। इस मलबे में यहां कार्य पर लगी बहुत सी मशीनरी भी दब गई, लेकिन किसी भी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ।

मलबा हटाने का कार्य जारी

वहीं बता दें कि रात को ही मशीनरी को तैनात करके मलबा हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया था, लेकिन मलबा इतना ज्यादा है कि उसे हटाने में अभी लंबा समय लग सकता है। एएसपी मंडी सागर चंद ने बताया कि करीब 50 मीटर एरिया तक मलबा फैला हुआ है। यहां काम कर रही कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि यह बहुत बड़ा भूस्खलन है और इतना बड़ा भूस्खलन इस क्षेत्र में पहले नहीं हुआ। बड़े और मालवाहन वाहन अभी भी जाम में फसें हुए हैं।
मंडी से कुल्लू जाने वाली छोटी गाड़ियां बाया कटौला तथा कुल्लू की तरफ से नीचे जाने वाली छोटी गाड़ियां पंडोह से वाया चैल-चैक भेजी जा रही हैं। भारी वाहनों को इन दोनों ही सड़कों पर न जाने की सलाह दी गई है। सड़क की नवीनतम स्थिति व खुलने का संभावित समय प्रत्येक घंटे मंडी पुलिस की वेबसाइट उंदकपचवसपबम.पद पर अपडेट किया जाएगा।

Tags: