होम / Justice March for Sidhu Moosewala : इंसाफ न मिलने तक हम चुप नहीं बैठेंगे : बलकौर सिंह

Justice March for Sidhu Moosewala : इंसाफ न मिलने तक हम चुप नहीं बैठेंगे : बलकौर सिंह

• LAST UPDATED : May 6, 2023

India News, (इंडिया न्यूज), Justice March for Sidhu Moosewala, चंडीगढ़ : पंजाब के जिला जालंधर में लोकसभा उपचुनाव को लेकर जहां राजनीतक सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं, वहीं जस्टिस फॉर सिद्धू मूसेवाला यात्रा ने सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी (आप) की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं। जस्टिस फॉर सिद्धू मूसेवाला यात्रा लांबड़ा से चलने के बाद लतीफपुरा पहुंची।

मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने यात्रा के दौरान कहा कि पंजाबी किसी भी तरह से कमजोर नहीं हैं। वे अपने हक की लड़ाई लड़ना जानते हैं। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने लतीफपुरा वासियों के हौसले को सलाम किया और कहा कि हमने भी पंजाब में अपने बेटे शुभदीप के लिए इंसाफ की लड़ाई छेड़ी है। वह तब तक चुप नहीं बैठेंगे जब तक कि उन्हें इंसाफ नहीं मिल जाता।

वहीं यात्रा के दौरान मां चरण कौर ने कहा कि दुश्मन तो कोई कसर नहीं छोड़ता है, लेकिन वाहेगुरु में हम सब में उससे लड़ने के लिए हौसला दिया है। हम लड़ेंगे और तब तक लड़ेंगे जब तक कि हमें इंसाफ नहीं मिल जाता।

संगरूर लोकसभा उप चुनाव में आप का हार का कारण…

ज्ञात रहे कि संगरूर लोकसभा सीट से सीएम भगवंत मान दो बार सांसद बने थे लेकिन उनके सीएम बनने के बाद और पंजाब में आम आदमी पार्टी की प्रचंड लहर होने के बावजूद आप का उम्मीदवार इस सीट पर हुए लोकसभा उप चुनाव हार गया था। इस चुनाव में आप की हार के बाद पार्टी ने स्वीकार किया था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लोगों में गुस्से की लहर भी आप की हार का एक कारण रही।

जालंधर लोकसभा क्षेत्र में भी आप को इंसाफ मार्च का पड़ सकता है असर

वहीं आपको यह भी जालंधर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव से ठीक पहले सिद्धू मूसेवाला के परिजनों द्वारा निकाला गया इंसाफ मार्च आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी को भारी पड़ सकता है। मार्च के दौरान मूसेवाला की माता और पिता बलकौर सिंह ने लोगों को भावुक होते हुए कहा कि उनके होनहार बेटे शुभदीप को मारने वाले उनके घर के आसपास घूमते रहे और उन्हें पता तक नहीं चल पाया। भारी हथियार, हैंड ग्रेनेड लेकर गाड़ियां पंद्रह दिन उनके घर के आसपास घूमती रहीं। उन्होंने कहा कि सरकार को सब पता था। स्टेट मे दो लोगों को थ्रेट था जिसमें उनका बेटा भी शामिल था। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने पंजाब सरकार को चिट्ठी भी निकाली थी कि सिद्धू मूसेवाला को बहुत ज्यादा खतरा है। बावजूद इसके उनके बेटे की सुरक्षा को कम कर दिया गया। इसकी सूचना भी सोशल मीडिया पर डाल दी गई।

29 मई 2022 को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या

ज्ञात रहे कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला) की हत्या पिछले साल 29 मई को गांव जवाहरके में उस समय कर दी गई थी जब वे अपनी थार गाड़ी में अपने दो दोस्तों के साथ अपने मासी से अस्पताल में बिना फोर्स के मिलने जा रहे थे तो उस दौरान लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों ने सिद्धू मूसेवाला पर विदेशी हथियारों से हमला कर दिया था। इस हमले में सिद्धू मूसेवाला को गोलियों से छलनी कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें : Covid-19 Update : भारत के केसों में आई गिरावट, आज केवल इतने मामले

यह भी पढ़ें : Brij Bhushan Sharan Singh FIR Facts : जानिए बृजभूषण सिंह पर दर्ज FIR में क्या-क्या हैं आरोप

यह भी पढे़ें : Justice for Sidhu March in Jalandhar : जालंधर में बलकौर सिद्धू ने निकाला जस्टिस फॉर सिद्धू मार्च, प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

Tags: