होम / Wrestler Protest Update 7 May : पहलवानों के धरने को मिली खापों की ताकत, जंतर-मंतर पर महापंचायत

Wrestler Protest Update 7 May : पहलवानों के धरने को मिली खापों की ताकत, जंतर-मंतर पर महापंचायत

• LAST UPDATED : May 7, 2023
  • पहलवानों का दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना आज 15वें दिन भी जारी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : न्याय की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को समर्थन देने के लिए खाप प्रतिनिधि रविवार को जंतर-मंतर पहुंच गए। ज्ञात रहे कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के लिए पहलवानों का दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना आज 15वें दिन भी जारी है। हरियाणा और पंजाब के बहुत सारे किसान संगठन भी पहलवानों की आवाज को बुलंद करने के लिए जंतर-मंतद पहुंच रहे हैं।

महिलाओं ने हटाए बैरिकेड्स

पंजाब और हरियाणा के किसान संगठनों द्वारा आज यानि 7 मई से पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचने की घोषणा के बाद से आज सुबह से ही किसानों ने राजधानी का रुख किया। किसानों में बहुत भारी संख्या में महिला किसान भी जंतर-मंतर पर पहुंचे हैं। उनकी तैयारी लंबे धरने की है। रविवार को सुबह टिकरी बॉर्डर पर किसान नेताओं के साथ आई महिलाओं ने बैरिकेड्स हटा दिए थे। इसके बाद पुलिस ने इन्हें एंट्री की मंजूरी दे दी। इसके बाद किसान बसों और छोटी गाड़ियों से जंतर मंतर पहुंचे।

पुलिस ने गिरफ्तार किया तो थाने में महापंचायत होगी : टिकैत

पहलवानों के समर्थन में किसान नेता राकेश टिकैत पहले ही हुंकार भर चुके हैं। राकेश टिकैत ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया है कि यदि पहलवान बेटियों को इंसाफ दिलाने के लिए आंदोलन करना पड़ा तो वे पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि चार लाख ट्रैक्टर भी दोबारा पहुंच सकते हैं और लाखों किसान भी। किसान नेता राकेश टिकैत ने स्पष्ट किया है कि हम शांतिपूर्वक महापंचायत कर रहे हैं। अगर पुलिस किसानों को हिरासत में लेकर थाने ले गई तो उसी थाने में महापंचायत होगी।

बृजभूषण ने वीडियो मैसेज जारी कर की अपील

जंतर-मंतर पर किसानों और खाप प्रतिनिधियों के पहुंचने के बाद कहीं न कहीं बृजभूषण पर दवाब बढ़ रहा है। इसी के चलते भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण ने वीडियो मैसेज जारी किया है। उन्होंने कहा, “खाप के मेरे चाचा-ताऊ, मैं आपको दिल्ली आने से नहीं रोक रहा। लेकिन जिस दिन दिल्ली पुलिस की जांच पूरी होगी और अगर मैं दोषी पाया गया तो मैं आप सब के बीच खुद आउंगा।

आप सब जूते मार-मार कर मेरी हत्या कर देना। आपसे से भी विनती है कि आपके गांव से कोई बच्चा, महिला, लड़की कुश्ती खेलती हो तो उनसे 1 मिनट के लिए अकेले में ले जाकर पूछ लेना कि बृजभूषण पर जो आरोप लगे हैं, क्या वो ऐसा ही हैं? आपसे यही कहना चाहता हूं कि बच्चे गलती करते हैं, आप न करो।”

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: