होम / Haryana Corona Vaccine : प्रदेश में वैक्सीन का संकट गहराया, जानें आज आए इतने केस

Haryana Corona Vaccine : प्रदेश में वैक्सीन का संकट गहराया, जानें आज आए इतने केस

• LAST UPDATED : May 8, 2023

India News, (इंडिया न्यूज), Haryana Corona Vaccine, चंडीगढ़ : हरियाणा में कोरोना संक्रमण के नित रोज जहां केस बढ़ते जा रहे हैं, वहीं वैक्सीन संकट भी लगातार बना हुआ है। कुल मिलाकर बात की जाए तो अब वैक्सीन खत्म हो चुकी है। इतना ही नहीं, बूस्टर डोज भी खत्म हो चुकी है। केंद्र सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं। ऐसे में अब प्रदेश सरकार खुद वैक्सीन खरीदने की तैयारी कर रही है।

पहली डोज 100% ले चुके

वहीं प्रदेश में वैक्सीन की पहली डोज 100 प्रतिशत लोग ले चुके हैं। दूसरी डोज 88 प्रतिशत लोगों ने ले ली है। बूस्टर डोज को लेकर हालात पहले से ही खराब हैं। अब तक प्रदेश में मात्र 20.13 लाख लोगों ने ही बूस्टर डोज ली है। लेकिन 31 मार्च के बाद से कोरोना वैक्सीन की समस्या जारी है।

प्रदेश सरकार ने गत दिनों केंद्र सरकार को पत्र लिखकर 50 हजार खुराक की मांग की थी, लेकिन केंद्र सरकार ने उपलब्ध कराने से हाथ खड़ कर दिए, इतना ही नहीं, राज्यों को ही दवा का प्रबंध करने की जिम्मेदारी दे दी।

24 घंटे में मिले 66 संक्रमित

वहीं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज प्रदेश में 66 नए मामले मिले हैं। राज्य में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1413 हो गई है। बड़ी बात है कि एक भी मरीज की मौत का मामला सामने नहीं आया है। इसके अलावा सबसे अधिक केस गुरुग्राम में 39 और फरीदाबाद में 7 सामने आए हैं। इनके अतिरिक्त पंचकूला, करनाल और सिरसा में 3-3, अंबाला 4, कैथल में 2 और पानीपत में 1 नया मरीज मिला है। जबकि 13 जिलों में कोई नया केस नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें : Kartik Sharma: खिलाड़ियों को अखाड़े में होना चाहिए ना की धरने पर : कार्तिक शर्मा 

यह भी पढ़ें : SP leader son accused of cheating: धोखाधड़ी के आरोपी सपा नेता पुत्र को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत, कोई और केस पेडिंग न हो तभी जेल से आएंगे बाहर

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT