होम / Karnataka election campaign : भाजपा ने सोनिया गांधी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत की

Karnataka election campaign : भाजपा ने सोनिया गांधी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत की

• LAST UPDATED : May 8, 2023
  • सोनिया ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया : शोभा करंदलाजे 

India News (इंडिया न्यूज़), karnataka election campaign, बेंगलुरु : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के उस बयान को लेकर निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई जिसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी किसी को भी कर्नाटक की ‘प्रतिष्ठा, संप्रभुता या अखंडता’ के लिए खतरा पैदा नहीं करने देगी।

कांग्रेस ने शनिवार को हुबली में एक चुनावी रैली में सोनिया गांधी के भाषण का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में कहा था कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष ने ‘‘6.5 करोड़ कन्नड़ लोगों को एक कड़ा संदेश दिया’’। पार्टी ने उनकी तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह जनसभा को संबोधित करते दिख रही हैं। कांग्रेस ने ट्वीट किया था, ‘‘कांग्रेस किसी को भी कर्नाटक की प्रतिष्ठा, संप्रभुता या अखंडता के लिए खतरा पैदा नहीं करने देगी।’’

शिकायत दर्ज कराने वाली केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने इस बयान को ‘‘चौंकाने वाला और अस्वीकार्य’’ बताते हुए कहा कि सोनिया ने आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है। उन्होंने ‘ऐसा बयान’ देने के लिए सोनिया गांधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने का आग्रह किया।

भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की संयोजक करंदलाजे ने निर्वाचन आयोग से वरिष्ठ कांग्रेस नेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश जारी करने का भी अनुरोध किया। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक में 10 मई को होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले अपनी अंतिम प्रचार रैली में रविवार को सोनिया गांधी के इसी बयान के मद्देनजर आरोप लगाया था कि कांग्रेस कर्नाटक को भारत से ‘‘अलग करने’’ की खुलकर वकालत कर रही है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: