होम / Jalandhar Lok Sabha by-election : 1972 मतदान केंद्रों पर 16,21,800 मतदाता करेंगे मत का प्रयोग

Jalandhar Lok Sabha by-election : 1972 मतदान केंद्रों पर 16,21,800 मतदाता करेंगे मत का प्रयोग

• LAST UPDATED : May 9, 2023
  • जिले में करीब 98 फीसदी लाइसेंसी हथियार जमा करवाए : पुलिस कमिश्नर

India News (इंडिया न्यूज) Jalandhar Lok Sabha by-election, चंडीगढ़/जालंधर : जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए कल मतदान होगा। भारतीय चुनाव आयोग ने इसके लिए अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। चुनाव शांतिपूर्वक और निर्विघ्न संपन्न हों इसके लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। ज्ञात रहे कि जालंधर लोकसभा सीट में शामिल सभी 9 हलकों में मतदान के लिए कुल 1972 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। जहां पर कुल 16 लाख 21 हजार 800 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे और प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद करेंगे। इस चुनाव की मतगणना 13 मई को की जाएगी।

मुख्य चुनाव अधिकारी ने दिए निर्देश

सफलता पूर्वक चुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिए प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा जालंधर सिविल और पुलिस प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं और तैयारियों की समीक्षा की। डिप्टी कमिश्नर-सह-जिला चुनाव अधिकारी जसप्रीत सिंह, पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल व एसएसपी (ग्रामीण) मुखविंदर सिंह भुल्लर व अन्य अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई बैठक में कहा कि शांतिपूर्ण व पारदर्शी तरीके से उपचुनाव करवाने के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी को आदर्श चुनाव सहिंता, मतदान कर्मचारी, मतदाता पर्ची बांट, वेबकास्टिंग, परिवहन और संचार योजना और ईवीएम स्ट्रांग रूम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल और एसएसपी मुखविंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि जिले में करीब 98 प्रतिशत लाइसेंसी हथियार जमा करवा दिए गए है। उन्होंने सुरक्षा बलों की तैनाती की जानकारी देते हुए कहा कि उपचुनाव शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाने के लिए उपयुक्त तैनाती योजना तैयार की गई है और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: