होम / PM Rajasthan Visit : प्रधानमंत्री कल राजस्थान को देंगे कई परियोजनाओं की सौगात

PM Rajasthan Visit : प्रधानमंत्री कल राजस्थान को देंगे कई परियोजनाओं की सौगात

• LAST UPDATED : May 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज), PM Rajasthan Visit, जयपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को राजस्थान में 5,500 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। जयपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री सिरोही जिले के आबू रोड में पार्टी द्वारा आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की जाने वाली परियोजनाओं के केंद्र में बुनियादी ढांचे और संपर्क की मजबूती है। उसके मुताबिक इनसे सड़क और रेलवे कार्यों से वस्तुओं और सेवाओं की आवाजाही में सुविधा होगी, व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा मिलेगा और क्षेत्र में लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

इनकी रखी जाएगी आधारशिला

मोदी राजसमंद और उदयपुर में दो लेन में उन्नयन के लिए सड़क निर्माण परियोजनाओं और उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए आधारशिला रखेंगे। वह राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक आमान परिवर्तन परियोजना और एक नई लाइन स्थापित करने के लिए आधारशिला भी रखेंगे।

तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का भी उद्घाटन

मोदी तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इनमें राष्ट्रीय राजमार्ग-48 के 114 किलोमीटर लंबे छह लेन वाले उदयपुर से शामलाजी खंड, राष्ट्रीय राजमार्ग-25 के बार-बिलाड़ा-जोधपुर खंड में 110 किलोमीटर लंबे चौड़ीकरण और चार लेन को मजबूत करना और राष्ट्रीय राजमार्ग-58ई की 47 किलोमीटर लंबी दो लेन की परियोजनाए शामिल हैं।

प्रधानमंत्री एक धार्मिक संगठन ब्रह्माकुमारीज के शांतिवन परिसर का भी दौरा करेंगे। पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री का विशेष ध्यान देश भर में आध्यात्मिक कायाकल्प को गति देने पर रहा है। वह सुपर स्पेशियलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल, शिवमणि वृद्धाश्रम के दूसरे चरण और नर्सिंग कॉलेज के विस्तार की आधारशिला रखेंगे। यह अस्पताल आबू रोड में 50 एकड़ के क्षेत्र में स्थापित किया जाएगा। यह विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेगा और क्षेत्र में गरीबों और आदिवासी लोगों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद साबित होगा।

यह भी पढ़ें : karnataka Assembly Election : मतदान कल, 13 मई को पता चलेगा किसके सिर बंधेगा सत्ता का ताज

यह भी पढ़ें : Encounter In Rajouri-Baramula : सेना के जवानों ने 2 आतंकी किए ढेर

Tags: